प्रीति जिंटा ने 6 साल से क्यों नहीं की कोई फिल्म?,एक्ट्रेस ने किया खुलासा

मुंबई – बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा 6 सालों से किसी भी फिल्म में नहीं दिखी हैं. उनकी आखिरी फिल्म ‘ब्रदर सुपरहिट’ थी, जो साल 2018 में रिलीज हुई थी. अब वो अगले साल ‘लाहौर 1947’ में दिखने वाली हैं. ये फिल्म आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस में बन रही है. इस फिल्म में सनी देओल लीड रोल में दिखने वाले हैं. अब प्रीति ने खुद सालों तक फिल्मों से दूर रहने के पीछे की वजह बताई है.प्रीति जिंटा बॉलीवुड की मोस्ट टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक रही हैं. डिंपल गर्ल के नाम से फेमस इस एक्ट्रेस ने अपने करियर में शाहरुख खान से लेकर सलमान खान तक बॉलीवुड के सुपरस्टार के साथ काम किया और तमाम हिट फिल्में दीं. लेकिन 6 साल से वे कोई फिल्म नहीं कर रही हैं.

प्रीति जिंटा ने 6 साल से क्यों नहीं की कोई फिल्म?

प्रीति ने डीडी इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया है कि वो पिछले 6 सालों से अपने बिजनेस को समय दे रही थीं. उन्होंने ये भी कहा कि वो अपने परिवार को समय देना चाहती थीं. उन्होंने कहा, “मैं फिल्म नहीं करना चाहती थी. मैं बिजनेस पर फोकस कर रही थी. मैं अपनी पर्सनल लाइफ पर फोकस रखना चाहती थी. लोग ये भूल जाते हैं कि महिलाओं के लिए एक एक्टर के तौर पर क्राफ्ट जरूरी होता है, लेकिन एक बायोलॉजिकल क्लॉक भी होता है.”

प्रीति जिंटा चाहती थी बच्चे

एक्ट्रेस ने आगे कहा, ”कई जिंदगियों को निभाना बहुत अच्छा है, लेकिन आपको अपना जीवन जीना नहीं भूलना चाहिए, इसलिए मैं बच्चे पैदा करना चाहती थी. बिजनेस भी बहुत एक्साइटिंग था क्योंकि यह कुछ नया था. लेकिन ज्यादातर, मैं अपनी पर्सनल लाइफ पर ध्यान देना चाहती थी. मैं वास्तव में एक कुशल एक्ट्रेस और एक अकेला इंसान नहीं बनना चाहती.”

प्रीति जिंटा ने और क्या कहा?

आगे उन्होंने कहा, “मैंने किसी एक्टर को या फिर इंडस्ट्री में किसी को भी डेट नहीं किया है. इसलिए, लॉजिक की बात ये थी कि मेरे पास मेरा परिवार था. कई तरह से अपनी जिंदगी जीना शानदार होता है, लेकिन आपको अपनी जिंदगी जीना नहीं भूलना चाहिए. इसलिए, मैं बच्चा चाहती थी. फिल्म तो हमेशा के लिए है.”

लोग देते थे प्रीति जिंटा को सलाह

प्रीति जिंटा ने आगे बताया कि कैसे बॉलीवुड से ब्रेक लेने के बाद लोग उन्हें डराते थे कि उन्हें भुला दिया जाएगा। बकौल एक्ट्रेस, “हर कोई मुझसे कह रहा था कि ‘आप बस, ट्रक और ट्रेन को मिस करेंगी’ मुझे कोई प्रॉब्लम नहीं थी।”मैं तब कहती थी कि ओके, लेकिन अब हंसी आती है. लेकिन ये भी सच है, हर उस महिला के लिए जो वहां काम करती है. हर कोई ये कहता है और आप खुद से भी ये कहते हैं कि आपको बराबरी का आधिकार चाहिए और अक्सर महिलाएं कहती भी हैं कि वो आदमियों की तरह खूब मेहनत करेंगी.’ ‘लेकिन वो इस बात को भूल जाती हैं कि एक बायोलॉजिक क्लॉक होती है. नेचर ने औरतों के प्रति बराबरी नहीं की है. इसलिए एक वक्त पर आपको उसे छोड़ना होगा और दूसरी तरफ फोकस करना होगा. आपको बता दें, प्रीति जिंटा के दो बच्चे हैं. बेटी का नाम जिया और बेटे का नाम जय है. जबकि हसबैंड का नाम जीन गुडइनफ है.’

कब रिलीज हो रही लाहौर 1947?

बता दें कि प्रीति जिंटा अभिनेता सनी देओल के साथ फिल्म ‘लाहौर 1947’ से बॉलीवुड में कमबैक करने जा रही हैं। अभी इस फिल्म की ऑफिशियल रिलीज डेट तो नहीं आई है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि ‘लाहौर 1947’ साल 2025 में रिपब्लिक डे के मौके पर रिलीज हो सकती है. इस फिल्म को प्रोड्यूस करने के साथ-साथ आमिर स्क्रीन पर भी नजर आएंगे. हालांकि, फिल्म में वो कैमियो रोल में होंगे. इस फिल्म को राजकुमार संतोषी डायरेक्ट कर रहे हैं. इसमें शबाना आजमी, अली फजल, अभिमन्यु सिंह भी दिखने वाले हैं. अभी इस फिल्म की शूटिंग चल रही है. कुछ समय पहले एक रिपोर्ट में बताया गया था कि जून तक शूटिंग खत्म हो जाएगी.प्रीति इस समय कान्स फिल्म फेस्टिवल में जलवा बिखेर रही हैं. जहां वह वेटरन सिनेमैटोग्राफर संतोष सिवन को एक विशेष सम्मान प्रदान करेंगी.

The post प्रीति जिंटा ने 6 साल से क्यों नहीं की कोई फिल्म?,एक्ट्रेस ने किया खुलासा appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment