‘पुष्‍पा’ के विलेन फहद फासिल गंभीर बीमारी से हुए पीड़ित,41 की उम्र में मुश्किल है ‘भंवर सिंह’ का इलाज

मुंबई – पुष्पा द रूल का बज बना हुआ है। फिल्म रिलीज के नजदीक पहुंच रही है। हाल ही में रश्मिका मंदाना ने अपने नए गाने की रिलीज की घोषणा की थी। वहीं, अब पुष्पा 2 के विलेन भंवर सिंह यानी फहद फासिल (Fahadh Faasil) चर्चा में बने हुए हैं। एक्टर अपनी बीमारी के कारण फैंस का ध्यान खींच रहे हैं।

किस बीमारी से जूझ रहे एक्टर ?

फहद फासिल की फिल्म आवेशम कुछ हफ्ते पहले रिलीज हुई है। एक्टर की इस फिल्म को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला। आवेशम की चर्चा के बीच फहद फासिल ने अपनी बीमारी का खुलासा किया। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक्टर ने हाल ही में बताया कि 41 साल की उम्र में उन्हें अपनी मेडिकल कंडीशन के बारे में पता चला कि वो अटेंशन-डेफिसिट/ हाइपरएक्टिविटी डिसऑर्डर (ADHD) नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं।

41 की उम्र में मुश्किल है इलाज

फहद फासिल ने एक इवेंट में बातचीत के दौरान अपनी बीमारी के बारे में बताया। एक्टर ने बताया कि अगर ये बीमारी कम उम्र में हो तो आसानी से इलाज किया जा सकता है, लेकिन 41 की उम्र में इलाज करना मुश्किल है। एक्टर ने कोठामंगलम में पीस वैली चिल्ड्रन विलेज में अपनी बीमारी के बारे में बताया।

एक्टर ने बीमारी का किया खुलासा

फहद फासिल ने गांव में घूमते समय एक डॉक्टर से पूछा कि क्या एडीएचडी का इलाज करना आसान है। फहद फासिल ने कहा, “उन्होंने मुझसे कहा कि अगर कम उम्र में इसका पता चल जाए तो इसे आसानी से ठीक किया जा सकता है। मैंने पूछा कि अगर 41 साल की उम्र में इसका पता चले, तो क्या इसे ठीक किया जा सकता है। मुझमें मेडिकली एडीएचडी का पता चला है।”

ADHD में क्या है?

ADHD यानी अटेंशन डेफिसिट हाइपरएक्टिविटी डिसऑर्डर आमतौर पर बच्चों में 5 से 9 साल के बीच तेजी से बढ़ता है। फिर 9 से 15 के बीच इसमें उतार देखा जाता है। यही बच्चों के विकास का सबसे महत्वपूर्ण वक्त होता है, जिसमें ADHD कारात्मक प्रभाव डाल सकता है। इसका खामियाजा बच्चे को ताउम्र भुगतना पड़ सकता है।इस स्थिति में बच्चे अपना ध्यान केंद्रित नहीं कर पाते। उन्हें एक जगह टिक कर बैठने में भी परेशानी होती है। वे कुछ न कुछ खुराफात करने की सोचते रहते हैं।ध्यान रखें कि ऐसा बच्चा सिर्फ ‘बदमाशी’ की वजह से नहीं करता, ADHD की स्थिति में वह ऐसा करने के लिए मजबूर होता है। ये उसकी मेंटेलिटी बन जाती है। इसके लिए डांट-फटकार की जगह सही डायरेक्शन में पेरेंटिंग और गंभीर मामलों में काउंसिलिंग व इलाज की जरूरत होती है।

एक्शन और कॉमेडी से भरपूर है आवेशम की कहानी

फहद फासिल की फिल्म आवेशम को जीतू माधवन ने डायरेक्ट किया है. यह फिल्म कॉलेज लाइफ और गुंडागर्दी के खिलाफ एक्शन हीरो की बुलंद आवाज पर बनी है. इस फिल्म में ढेर सारा एक्शन और मजेदार सीन्स आपको दिखेंगे. इस फिल्म में फहद फासिल के अलावा रोशन शाहनवाज, मिथुन जयशंकर, साजिन गोपू और मंसूर अली खान भी लीड रोल में हैं. इस फिल्म में तीन युवा दोस्त पढ़ाई के लिए बेंगलुरु आते हैं, लेकिन एक झगड़े में फंस जाते हैं. फिर वह रंगा से मदद मांगते हैं और इस फिल्म की कहानी इसी के इर्द-गिर्द घूमती है. इस फिल्म को 30 करोड़ की लागत में बनाया गया था, जबकि बड़े पर्दे पर आवेशम ने डेढ़ सौ करोड़ रुपए की कमाई की है.

‘पुष्पा 2’ में आएंगे नजर

बात करें फहद फाजिल के वर्क फ्रंट की तो वह हाल में ही जीतू माधवन द्वारा निर्देशित ‘आवेशम’ में नजर आए थे। फिल्म के लिए उनकी काफी सराहना भी की गई थी। यह मलयालम फिल्मों की कुछ बेहतरीन फिल्मों में से एक गिनी जा रही है। फिल्म में वह एक स्थानीय गैंगस्टर की भूमिका में नजर आए हैं। इसके अलावा वह जल्द ही अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा 2’ में भी नजर आने वाले हैं।

The post ‘पुष्‍पा’ के विलेन फहद फासिल गंभीर बीमारी से हुए पीड़ित,41 की उम्र में मुश्किल है ‘भंवर सिंह’ का इलाज appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment