पीएम मोदी की आज ओडिशा-आंध्र प्रदेश में रैलियां,राजनाथ सिंह भी जल्‍द करेंगे ओडिशा का दौरा

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार रात ओडिशा के भुवनेश्वर पहुंचे. सोमवार को वह यगां पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में दो रैली को संबोधित करेंगे. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री का बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पार्टी की ओडिशा इकाई के अध्यक्ष मनमोहन सामल और भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता सारंगी सहित वरिष्ठ बीजेपी नेताओं ने स्वागत किया.

पीएम मोदी की आज ओडिशा-आंध्र प्रदेश में रैलियां

#WATCH | Prime Minister Narendra Modi arrives at Bhubaneswar Airport, Odisha.

He will hold public rallies in Brahmapur and Nowrangpur on May 6. pic.twitter.com/wHGnZGW5Uc

— ANI (@ANI) May 5, 2024

पीएम मोदी ने हवाई अड्डे और राजभवन के बीच की सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों को पार्टी का चुनाव चिह्न दिखाया. सूत्रों ने बताया कि मोदी सोमवार सुबह श्री लिंगराज मंदिर जा सकते हैं. वह बेरहमपुर और नबरंगपुर में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. सारंगी ने बताया कि पीएम मोदी 10 मई को फिर ओडिशा आएंगे और यहां रोड शो करेंगे. वह 11 मई को बोलांगीर में एक चुनावी रैली को भी संबोधित करेंगे.

रामलला के दर्शन करके रवाना हुए ओडिशा

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अयोध्या में भगवान श्री रामलला का दर्शन पूजन करने के बाद सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक रोड शो कर जनता-जनार्दन का आशीर्वाद लिया. प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर अपने रोड शो का एक वीडियो साझा करते हुए कहा कि ‘अयोध्यावासियों का हृदय भी प्रभु श्री राम जैसा विशाल है. रोड शो में आशीर्वाद देने आई जनता-जनार्दन का अभिनंदन.’प्रधानमंत्री मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश में इटावा और धौरहरा की चुनावी जनसभाओं को संबोधित करने के बाद शाम को अयोध्या के महर्षि वाल्‍मीकि अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे जहां से सड़क मार्ग से राम मंदिर गए और दर्शन पूजन किया.लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से दो दिन पहले मोदी को श्रीरामलला के समक्ष साष्टांग दंडवत करते देखा गया. इसके बाद मोदी ने फैजाबाद संसदीय क्षेत्र (अयोध्या) से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार व सांसद लल्लू सिंह के समर्थन में फूलों और बैनर से सजे एक खुले वाहन (रथ) पर सवार होकर रोड शो शुरू किया. इस दौरान उनके साथ प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और लल्‍लू सिंह मौजूद थे.

अयोध्या में पीएम मोदी ने किया रोड शो

पीएम मोदी राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य द्वार के पास सुग्रीव किला से रथ पर सवार हुए. प्रधानमंत्री के अभिनंदन व स्वागत के लिए राम पथ के दोनों तरफ जनता काफी पहले से उनका इंतजार कर रही थी. इस दौरान उनकी सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किये गये.प्रशासन और भारतीय जनता पार्टी की ओर से इस यात्रा के लिए मुकम्मल तैयारी की गयी थी. मोदी की एक झलक पाने के लिए लोग करीब चार घंटे पहले से सड़क के दोनों किनारे खड़े थे. उनका रोड शो शुरू होने के बाद मोदी को देखने के लिए लोगों में होड़ लग गयी. मोदी दायें, बाएं और ऊपर छतों की ओर देखते हुए लोगों के अभिवादन का जवाब दे रहे थे.पीएम मोदी का काफिला बेहद धीमी गति से आगे बढ़ रहा था. प्रधानमंत्री के साथ ही योगी और लल्‍लू सिंह भी कमल का निशान लहराकर लोगों के अभिवादन का जवाब दे रहे थे. भाजपा के एक नेता ने बताया कि सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक करीब दो किलोमीटर की दूरी के बीच मोदी के रोड शो के लिए 75 ब्लॉक बनाये गये हैं जहां हर वर्ग के लोग प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मौजूद थे.

राजनाथ सिंह भी जल्‍द करेंगे ओडिशा का दौरा

यहां उल्लेखनीय है कि मोदी के प्रचार अभियान के अगले दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ओडिशा का दौरा (Rajnath Singh Odisha Visit) करेंगे। वह रायगढ़ में होने वाली एक विशाल जनसभा में शामिल होंगे।बाद में प्रधानमंत्री 10 तारीख को फिर आएंगे। वह इस अवसर पर राज्य की राजधानी भुवनेश्वर में एक विशाल रोड शो में भी शामिल होंगे।मोदी पश्चिमी ओडिशा के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने के लिए 11 मई को बलांगीर का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री के बाद अमित शाह 12 तारीख को फिर आएंगे।इससे पहले दिन में, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जे पी नड्डा ने भुवनेश्वर में राज्य भाजपा के संकल्प पत्र को जारी किया। जयशंकर ने कटक में एक बड़े कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

आंध्र में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ

आंध्र प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव साथ-साथ हो रहे हैं. राज्य में 13 मई को मतदान होना है. एनडीए के सहयोगियों के बीच सीट-बंटवारा समझौते के तहत, टीडीपी को विधानसभा की 144 और लोकसभा की 17 सीट मिली हैं, जबकि बीजेपी लोकसभा की छह और विधानसभा की 10 सीट से चुनाव लड़ रही है.वहीं, जनसेना लोकसभा की दो और विधानसभा की 21 सीट पर चुनाव लड़ रही है.

The post पीएम मोदी की आज ओडिशा-आंध्र प्रदेश में रैलियां,राजनाथ सिंह भी जल्‍द करेंगे ओडिशा का दौरा appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment