पीएम नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना ,बोले -शहजादे 4 जून के बाद खटाखट विदेश निकल जाएंगे

नई दिल्लीःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ पहुंचे. राजकीय इंटर कॉलेज में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस के शहजादे से पूछो कि गरीबी कैसे हटती है, तो वो कहते हैं खटाखट…खटाखट.. कांग्रेस के शहजादे से पूछो कि ग्रोथ कैसे होती है, तो वो कहते हैं ठकाठक… ठकाठक. कांग्रेस के शहजादे से पूछो कि विकसित भारत बनाने का कोई प्लान है तो वो बोलते हैं टकाटक… टकाटक.’विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, ‘इंडी’ गठबंधन वाले देश से एनडीए की स्थिर सरकार हटाना चाहते हैं और इनके पास सरकार चलाने का फॉर्मूला है कि वे पांच साल में पांच दलों के पांच ‘पीएम’ (प्रधानमंत्री) बनाएंगे.’ मोदी ने कहा, ‘यानी हर साल एक नया ‘पीएम’ ये चाहते हैं कि भानुमती का कुनबा जोड़ने वालों को लूट का बराबर मौका मिले.’ मोदी ने सवाल उठाया, ‘क्या आपको पांच साल में पांच ‘पीएम’ मंजूर है? क्या पांच ‘पीएम’ देश को चला सकते हैं? क्‍या वे देश को बर्बाद नहीं करेंगे?’

‘सीएए कानून को वे रद्द कर देंगे’

उन्होंने दावा किया, ‘इंडी’ गठबंधन में वही लोग हैं जो सेना के शौर्य पर सवाल उठाते हैं. इनका एजेंडा क्‍या है, ये कह रहे कि कश्‍मीर में अनुच्छेद 370 बहाल कर देंगे. मोदी ने जो सीएए कानून बनाया है, उसको वे रद्द कर देंगे.’ मोदी ने प्रतापगढ़ की भौगोलिक परिस्थितियों का जिक्र करते हुए कहा, ‘यहां एक तरफ अयोध्‍या है, एक तरफ काशी और एक तरफ प्रयागराज है, यानी प्रतापगढ़ के आशीर्वाद में सब तीर्थों के आशीर्वाद शामिल हैं.’ उन्होंने कहा, ‘प्रतापगढ़ के नाम में ही प्रताप ही प्रताप है. यह वीरों और बलिदानियों की धरती है.’

मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए सुरक्षा कवच

पीएम मोदी ने कहा ’10 साल में करदाताओं के लिए टैक्स सीमा में ढील देने और अन्य सुधार करने से करदाताओं को करीब 2.5 लाख करोड़ रुपये की बचत हुई. इससे मध्यम वर्ग को बड़ी राहत मिली है. सस्ते डेटा अब आपको मिल रहा है. अब जितना खर्च करते हैं आप डेटा उतना कांग्रेस के राज में करते तो खर्चे ज्यादा होते आपके. मध्यम वर्गीय परिवारों को सुरक्षित घर मिले, इसके लिए हमने देश में रेरा कानून बनाया है, जो हमारे मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए सुरक्षा कवच बन गया है.’

कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस के शहजादे की बातें खतरनाक हैं. खुद कांग्रेस के लोग इनके कारण कांग्रेस छोड़-छोड़ के निकल रहे हैं. दुनिया कह रही है कि भारत इंडस्ट्री 4.0 का नेतृत्व करेगा. हालांकि, कांग्रेस भारत को लाइसेंस कोटा राज की ओर धकेल रही है. कांग्रेस के युवराज के बयान और विचार खतरनाक हैं. कांग्रेस के नेता, जिन्होंने अपने जीवन के बहुमूल्य साल दिए, इन लोगों के कारण पार्टी छोड़ रहे हैं.

‘मोदी रेहड़ी-पटरी वालों की गारंटी‘

पीएम ने कहा कि ‘मोदी रेहड़ी-पटरी वालों की गारंटी लेता है. यह सिर्फ एक बार का ऋण नहीं है. एक ऋण चुकाने के बाद उन्हें दूसरा ऋण मिलता है जो दोगुना होता है. इस प्रकार, इससे उन्हें अपना व्यवसाय बढ़ाने में मदद मिलती है. ये लोग आप जो कमाते हैं उसका एक्सरे करेंगे. आपकी घर का एक्सरे करेंगे. माता-पिता कमा करके कुछ बचाते हैं कि मरने के बाद उनके बच्चे को मिले और ये आपकी सम्पति को बाटना चाहते हैं. कांग्रेस के युवराज की बुरी नजर आपकी व्यक्तिगत संपत्ति पर है, जो आपने कड़ी मेहनत से अर्जित की है. वे कहते हैं कि वे आपकी संपत्ति का एक्स-रे कराएंगे. वे देश में इनहेरिटेंस टैक्स लगाने की योजना बना रहे हैं. इसका मतलब है कि वे आपकी बनाई हुई संपत्ति का आधा हिस्सा ले लेंगे.’

शहजादों को न तो मेहनत की आदत है, न नतीजे लाने की

मोदी ने दावा किया, ” आपने मोदी को सेवा का मौका दिया, हमने मेहनत की। हम आज देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया में पांचवें नंबर पर ले आए हैं। तीसरी बार सरकार बनाएंगे तो हिंदुस्तान को दुनिया में तीसरे नंबर की ताकत बनाएंगे, ये मोदी की गारंटी है।” उन्होंने शौचालय, आवास और उज्‍ज्‍वला आदि योजनाएं गिनाते हुए कहा कि हर विकास योजनाओं पर ये कहते हैं कि इससे क्या होगा। मोदी ने कहा ,‘‘ सपा कांग्रेस के शहजादों के लिए विकास मोहल्ले में जैसे बच्चे गिल्ली डंडा खेलते वैसा लगता है। पर, महलों में पैदा होने वाले इन शहजादों को न तो मेहनत की आदत है, न नतीजे लाने की। बस कहते हैं कि विकास खटाखट खटाखट होगा।”

प्रतापगढ़ के भौगोलिक परिस्थितियों का किया जिक्र

मोदी ने प्रतापगढ़ के भौगोलिक परिस्थितियों का जिक्र करते हुए कहा, ”यहां एक तरफ अयोध्‍या है, एक तरफ काशी और एक तरफ प्रयागराज है, यानी प्रतापगढ़ के आशीर्वाद में सब तीर्थों के आशीर्वाद शामिल हैं।” उन्होंने कहा , ”प्रतापगढ़ के नाम में ही प्रताप ही प्रताप है। यह वीरों और बलिदानियों की धरती है।” मोदी ने नारेबाजी कर रही उत्साहित भीड़ से पूछा , ”आज भारत का प्रताप दुनिया देख रही है। दुनिया में भारत का डंका बजता है। भारत जी-20 का आयोजन बड़ी सफलता से करवाता है। भारत अपने तिरंगे की छाप चंद्रमा पर छोड़ता है तो क्या इन सफलताओं से आपको गर्व नहीं होता है।”

कांग्रेस समाप्त करना चाहती है आरक्षण

मोदी ने कहा कि कांग्रेस पिछड़ों का आरक्षण समाप्त करना चाहती है। यह कार्य कर्नाटक से शुरू भी कर दिया है। यह लोग पिछड़ों का आरक्षण लेकर मुसलमानों को देना चाहते हैं। कांग्रेस के शहजादे कह रहे हैं सबकी जांच कराएंगे। उन्होंने दलितों और पिछड़ों का आरक्षण भी शुरू कर दी है। कांग्रेस कर्नाटक का यह फार्मूला पूरे देशभर में लागू करना चाहती है। ओबीसी से विश्वासघात करने वाली सपा इस पर चुप बैठी है। सपा और कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीति यहीं पर नहीं रुकी। यह लोग मोदी के खिलाफ वोट जिहाद की अपील कर रहे हैं। कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि वह सत्ता में आएंगे तो रामलला को फिर टेंट में भेज देंगे और राम मंदिर में ताला लगवा देंगे, लेकिन मोदी ऐसा नहीं होने देंगे। हमारें हो सकता है।

इंडिया गठबंधन पर साधा निशाना

करीब 27 मिनट के भाषण में पीएम मोदी के निशाने पर सिर्फ सपा और कांग्रेस ही रही। उन्होंने एक बार भी मायावती या बसपा का नाम नहीं। पूरे भाषण में वह राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर ही हमलावर रहे। वह दोनों को शहजाते करके संबोधित करते रहे। सपा को पिछड़ी जाति का विरोधी और कांग्रेस को ओबीसी आरक्षण विरोधी बताया।चार जून के बाद इंडी गठबंधन टूट करके बिखर जाएगा खटाखट खटाखट। पराजय के बाद बलि के बकरे को खोजा जाएगा खटाखट खटाखट। शहजादे चाहे लखनऊ या दिल्ली वाले हों यह शहजादे गर्मी की छुट्टी पर विदेश निकल जाएंगे खटाखट खटाखट। किसी ने बताया है कि टिकट बुक कराने के लिए भी बोल दिया है।

तीसरी बार सत्ता में आएंगे तो विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकारी तीसरी बार सत्ता में आई तो देश को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे। यह मोदी की गारंटी है। सपा और कांग्रेस के लोग न मेहनत के आदी हैं न ही नजीते लागे की इनमें सामर्थ्य है। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि अमेठी से भगाए गए हैं और अब रायबरेली से भी भगाए जाएंगे। देश चलाना सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए बच्चों का खेल नहीं है। यह आपसे नहीं हो पाएगा। चार जून को बाद मोदी सरकार तो बनेगी ही बनेगी लेकिन और बहुत कुछ होने वाला है।

The post पीएम नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना ,बोले -शहजादे 4 जून के बाद खटाखट विदेश निकल जाएंगे appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment