पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो शुरू,गुमटी से शुरू होकर कालपी में हुआ समाप्त

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र शनिवार शाम कानपुर पहुंच गए। उन्होंने पहले गुमटी गुरुद्वारे पर मत्था टेका और सिख समुदाय के लोगों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री का रोड शो गुमटी गुरुद्वारे से शुरू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सड़क के किनारे खड़ी जनता ने फूलों से उनका स्वागत किया। एक किलोमीटर के रोड शो में प्रधानमंत्री कानपुर और उसके पास की लोकसभा सीटों को साधेंगे। प्रधानमंत्री के सूबे के मुखिया योगीआदित्यनाथ भी रथ पर सवार हैं।

कानपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो @NavbharatTimes pic.twitter.com/8It9hHW1mQ

— NBT Uttar Pradesh (@UPNBT) May 4, 2024

गुमटी गुरूद्वारे पहुंचे पीएम मोदी ने माथा टेका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुमटी गुरूद्वारे पहुंचे। जहां उन्होंने माथा टेका। उनके साथ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी मौजूद रहे। बता दें कि, पीएम मोदी के पहुंचने से पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ गुमटी गुरूद्वारे में पहुंचे चुके थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामादेवी चौराहे, हरजेंदर नगर पर कार से बाहर आकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

पीएम मोदी सीतापुर के धौरहरा हेलीपैड से

पीएम मोदी पांच मई को शाम 5:35 बजे सीतापुर के धौरहरा हेलीपैड से एमआई-17 हेलीकॉप्टर से चलकर 6:40 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से शाम 6:45 बजे सड़क मार्ग से चलकर सात बजे राम जन्मभूमि पहुंचेंगे। शाम सात से 7:15 बजे तक रामलला के दरबार में रहेंगे। यहां पर दर्शन-पूजन करने के बाद शाम 7:15 बजे से राम जन्मभूमि पथ के पास सुग्रीव किला से रोड शो शुरू करेंगे। यहां से लता मंगेशकर चौक तक की दो किमी की दूरी एक घंटे में तय करेंगे। लता चौक पर रोड शो खत्म करने के बाद शाम 8:20 बजे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां से रात 8:40 बजे भारतीय वायुसेना के बीबीजे एयरक्राॅफ्ट से ओड़ीसा के भुवनेश्वर के लिए रवाना हो जाएंगे।

पीएम मोदी का काफिला एयरपोर्ट से बाहर

पीएम मोदी का काफिला एयरपोर्ट से बाहर निकलकर सुलतानपुर हाईवे से नाका नवीन मंडी चौराहे से होते हुए गोरखपुर हाईवे की ओर बढ़ेगा। हाईवे से महोबरा मार्ग पर चूड़ामणि चौराहा होते हुए टेढ़ी बाजार चौराहा आकर राम जन्मभूमि के गेट नंबर 11 से प्रवेश करेंगे। हाईवे से जन्ममूमि गेट तक इस पूरे मार्ग पर बांस-बल्ली की बैरिकेडिंग की जा रही है। एंटी स्मॉग गन की मदद से रास्ते के ओवरब्रिज और अन्य स्थानों को धूल रहित किया जा रहा है। सड़क और डिवाइडर पानी से धोकर चमकाए जा रहे हैं।

पीएम मोदी पहुंचे कानपुर

कानपुर के चकेरी एयरफोर्स स्टेशन पर पीएम मोदी पहुंचे। जहां उनका सीएम योगी आदित्यनाथ, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना समेत तमाम बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। चकेरी एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला गुमटी के लिए निकला। गुमटी गुरुद्वारा में मत्था टेकने के बाद वह रोड शो की शुरुआत करेंगे। उनके साथ तमाम बीजेपी के कार्यकर्ता मौजूद है।

The post पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो शुरू,गुमटी से शुरू होकर कालपी में हुआ समाप्त appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment