पिता के दोस्त की बेटी पर फिदा हुए थे गौतम गंभीर ,शादी के लिए रखी थी अजीब शर्त

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कोच गौतम गंभीर की लव स्टोरी दिलचस्प रही है. उन्होंने अपने पिता के दोस्त की बेटी से शादी रचाई थी. गंभीर ने इसके लिए एक खास शर्त भी रखी थी. गंभीर ने कहा था कि वह वर्ल्ड कप के बाद ही शादी करेंगे. गंभीर ने नताशा जैन नाम की एक क्यूट लड़की से साल 2011 में शादी की थी.

पहली मुलाकात 2007 में एक पार्टी के दौरान हुई

गंभीर की वाइफ का नाम नताशा है और वह उनके पिता के दोस्त की बेटी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो गंभीर और नताशा का पहली मुलाकात 2007 में एक पार्टी के दौरान हुई थी. हालांकि पहली मुलाकात में दोनों के प्यार जैसा कुछ भी नहीं हुआ था.

शादी के लिए रखी थी अजीब शर्त

गौतम गंभीर ने नताशा जैन से शादी के लिए ये शर्त रखी थी कि वह शादी सिर्फ 2011 के वर्ल्ड कप के बाद ही करेंगे. गंभीर ने कहा था, ”मेरा एकमात्र फैसला 2011 विश्व कप के बाद शादी करना था. हम उससे पहले एक-दूसरे को जानते थे, लेकिन मैं 2011 विश्व कप खेलना चाहता था. वह मेरा पहला 50 ओवर का विश्व कप था और मैं वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था.” ठीक ऐसा ही हुआ. दोनों ने वर्ल्ड कप के बाद अक्टूबर में शादी की थी.

गौतम गंभीर और नताशा जैन की शादी अरेंज मैरिज हुई

गौतम गंभीर और नताशा जैन की शादी अरेंज हुई मैरिज थी. हालांकि, कुछ ही मुलाकातों के बाद यह दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए थे. गौतम और नताशा के बिजनेसमैन पिता अच्छे दोस्त थे. उन्हीं के जरिए क्रिकेटर पहली बार नताशा से मिले थे. शुरुआत गौतम और नताशा दोस्त बने, लेकिन कुछ मुलाकातों के बाद ही उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया. दोनों ने एक-दूसरे के साथ जीवन बिताने का फैसला लिया. अपने माता-पिता की सहमति के बाद ही दोनों ने सगाई की और 2011 में गुड़गांव में दोनों की शादी हुई.

नताशा बहुत प्यारी और समझदार

गौतम गंभीर अपनी शादी के बारे में गौतम गंभीर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘नताशा बहुत प्यारी और समझदार है और यकीन मानिए मेरे और उसके बीच कभी भी क्रिकेट को लेकर बातें नहीं होती है और ये चीज मुझे उसकी बहुत ज्यादा पसंद है, उन्होंने कहा था कि ‘मैं क्रिकेट के लिए बहुत प्रैक्टिस करता हूं और इसी कारण मैं नहीं चाहता कि मैं जब घर आऊं तो घरवाले उसी की बातें करें और इसलिए नताशा कभी भी इस बारे में मुझसे नहीं पूछती है।’

गंभीर ने जिताए दो विश्व कप

गौतम गंभीर ने भारत को 2 विश्व कप जिताने में महत्वपूर्ण रोल निभाया था. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2007 में अर्धशतक जड़ा था. वही वनडे विश्व कप 2011 के फाइनल में उन्होंने 97 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. फाइनल मुकाबले में उनका यह योगदान आज भी याद किया जाता है.

इस लविंग कपल की दो बेटियां हैं

गंभीर और नताशा दो बच्चों के माता-पिता भी हैं. दोनों की दो बेटियां हैं. बड़ी बेटी का नाम आजीन है और उनकी छोटी बेटी का नाम अनाइज़ा है.

The post पिता के दोस्त की बेटी पर फिदा हुए थे गौतम गंभीर ,शादी के लिए रखी थी अजीब शर्त appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment