पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Vivo X Fold 3 Pro भारत में लॉन्च -जाने कीमत

नई कीमत – Vivo का पहला और शानदार Foldable स्मार्टफोन और AI फीचर्स से लैस स्मार्टफोन Vivo X Fold3 Pro आज (6 जून) को मार्केट में लॉन्च हो गया। जिसके लॉन्च से पहले ही कंपनी ने उसके फीचर्स बता दिए थे।कंपनी ने बताया कि ये भारत का पहला सबसे पतला और हल्का Foldable Smartphone होगा। कंपनी दावा करती है कि इसकी अनफोल्ड डिजाइन काफी एलीगेंस है, जो पहले कभी नहीं आई। कैमरे की खूबियों की बात करें तो इसमें ZEISS Telephoto कैमरा है, सनसेट से लेकर हर 10X तक का ये जूम कैप्चर करता है।

Vivo X फोल्ड 3 प्रो की खासियत क्या है?

Vivo का दावा है कि X फोल्ड 3 प्रो पतला और हल्का होने के बावजूद मजबूत बनाया गया है। इसमें “आर्मर बैक कवर” दिया गया है, जो झटका सहने के लिए UPE फाइबर और ग्लास फाइबर का इस्तेमाल करता है। साथ ही, इस स्मार्टफोन में कार्बन फाइबर का बना हुआ हिंज है जिसे कंपनी के अनुसार TUV रीनलैंड द्वारा 5,00,000 बार फोल्ड करने के लिए सर्टिफाइड किया गया है।Vivo X फोल्ड 3 प्रो का कैमरा सिस्टम फ्लैगशिप लेवल का है और इसे जर्मन ऑप्टिक्स ब्रांड Zeiss के साथ मिलकर बनाया गया है। इस स्मार्टफोन में ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) के साथ 50MP का प्राइमरी कैमरा, 50MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 64MP का Zeiss टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। Zeiss टेलीफोटो कैमरा में भी OIS सपोर्ट मिलता है और यह 3x ऑप्टिकल जूम और सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइजेशन के जरिए 100x तक जूम करता है।

Vivo X Fold 3 Pro की सबसे खास बात

Vivo X Fold 3 Pro की सबसे खास बात यह है कि इसमें गूगल के Gemini AI को एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ शामिल किया गया है। यह स्मार्टफोन टेक्स्ट समरी के लिए “AI नोट असिस्ट” टूल, वॉइस नोट्स ट्रांसक्रिप्शन के लिए “AI ट्रांसक्रिप्ट असिस्ट” और डिस्प्ले पर दिखने वाले टेक्स्ट को दूसरी पसंदीदा भाषा में ट्रांसलेट करने के लिए “AI स्क्रीन ट्रांसलेशन” फीचर देता है। Vivo ने हवा में हाथ के इशारों का इस्तेमाल करके स्क्रीनशॉट लेने जैसी खूबियों के लिए भी AI का इस्तेमाल किया है।

Vivo X Fold3 Pro की कीमत और स्टोरेज ऑप्शन

Vivo X Fold 3 Pro को स्टोरेज 16GB + 512GB के साथ लॉन्च किया है. इस सेलेस्टिल ब्लैक कलर के वैरिएंट की कीमत अमेजन पे 1,59,000 रुपए है. इसकी पहली सेल 13 जून से स्टार्ट होगी. HDFC और SBI बैंक के कार्ड से पेमेंट करने पर आपको ₹15,000 की छूट मिल सकती है। साथ ही, आप अपने पुराने फोन को एक्सचेंज करके ₹10,000 तक का बोनस भी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, कंपनी 24 महीने तक की बिना ब्याज वाली किस्तों (नो-कोस्ट EMI) का विकल्प भी दे रही है।

The post पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Vivo X Fold 3 Pro भारत में लॉन्च -जाने कीमत appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment