नवनीत राणा के बयान पर गरमाई हैदराबाद की सियायत,ओवैसी ने दिया करारा जवाब

नई दिल्लीः तेलंगाना में लोकसभा चुनावों की वोटिंग से चुनाव प्रचार में खूब बयानबाजी देखने को मिल रही है। AIMIM प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी नेता नवनीत राणा के ’15 सेकंड’ वाले बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने गुरुवार को कहा, मैं कहता हूं कि आप 15 सेकंड क्या, 1 घंटा ले लीजिए…हम भी तो देखें आप में कितनी इंसानियत बाकी रह गई है. महाराष्ट्र के अमरावती से बीजेपी उम्मीदवार नवनीत राणा हैदराबाद में चुनाव प्रचार करने पहुंची थीं. वह बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता के लिए वोट मांग रही थीं. इसी दौरान उन्होंने ओवैसी भाइयों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हमें सिर्फ 15 सेकंड लगेंगे. पुलिस को हटा दीजिए फिर आप दोनों भाइयों को पता नहीं चलेगा कहां से आए और कहां चले गए.

नवनीत राणा के बयान पर गरमाई हैदराबाद की सियायत

तेलंगाना की सभी 17 सीटों पर 13 मई को वोट डाले जाएंगे. हैदराबाद में भी इसी दिन वोटिंग है. नवनीत राणा बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता के लिए प्रचार करने पहुंचीं थीं. इस दौरान उन्होंने एआईएमआईएम विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी के विवादित बयान का जिक्र करते कहा, छोटा कहता है कि पुलिस को 15 मिनट के लिए हटा दो, तो हम दिखाएंगे क्या कर सकते हैं, छोटे को मेरा कहना है कि तुम्हें 15 मिनट लगेंगे, मगर हमको सिर्फ 15 सेकंड लगेंगे, 15 सेकंड के लिए पुलिस को हटाया तो छोटे (अकबरुद्दीन ओवैसी) और बड़े (असदुद्दीन ओवैसी) को पता नहीं चलेगा कहां से आए और कहां चले गए.

ओवैसी ने दिया करारा जवाब

#WATCH | Hyderabad, Telangana: On BJP leader Navnit Ravi Rana’s “15 seconds lagenge” remark in Hyderabad, AIMIM chief Asaduddin Owaisi says, “I tell Modi ji – give her 15 seconds. What will you do?…Give her 15 seconds, give her 1 hour. We too want to see if you have any… pic.twitter.com/e1uD3M6nhl

— ANI (@ANI) May 9, 2024

नवनीत राणा के इस बयान पर ओवैसी ने कहा, मैं पीएम मोदी को बोलता हूं आप दे दीजिए 15 सेकंड का समय. आप कैसा हाल करते हैं. आप 15 सेकंड क्या 1 घंटा ले लीजिए, हम भी तो देखें आपमें कितनी इंसानियत बाकी रह गई है.
नवनीत राणा का पूरा बयान जानिए

अकबरुद्दीन ओवैसी ने भड़काऊ बयान दिया

साल 2012 में अकबरुद्दीन ओवैसी ने भड़काऊ बयान दिया था. ओवैसी ने कहा था कि 15 मिनट पुलिस को हटा लो हम बता देंगे कि किसमें कितना दम है. हालांकि इस मामले में कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया है.

चुनाव आयोग से एक्शन की मांग

नवनीत राणा के बयान पर AIMIM ने चुनाव आयोग से एक्शन लेने की मांग की है. पार्टी के प्रवक्ता वारिस पठान ने कहा कि बीजेपी के नेता इस तरह का बयान दे रहे हैं, जो चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन करता है.चुनाव आयोग को नवनीत राणा के इस बयान पर कार्रवाई करनी चाहिए.वारिस पठान ने कहा कि अकबरुद्दीन ओवैसी ने 15 मिनट पुलिस हटा दो वाला बयान दिया था. बाद में उन्होंने खुद सरेंडर कर दिया था और जेल भी गए थे. बाद में उनकी जमानत हो गई. लेकिन दस साल उन्होंने कोर्ट में अपने बयान की लड़ाई लड़ी और बरी हो गए.

हैदराबाद में ओवैसी के सामने हैं माधवी लता

हैदराबाद लोकसभा सीट पर 13 मई को चौथे चरण में वोट डाले जाएंगे। बीजेपी ने इस सीट से असुदद्दीन ओवैसी के सामने माधवी लता को मैदान में उतारा है। पार्टी ने पहली बार महिला कार्ड खेलते हुए माधवी लता का नाम पहली सूची में जारी किया था। माधवी लता के चुनाव प्रचार के लिए महाराष्ट्र बीजेपी की नेता नवनीत राणा हैदराबाद पहुंची हैं। वे अमरावती से 2019 में निर्दलीय चुनाव जीती थीं। इस बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ी हैं। अमरवती में दूसरे चरण में वोट डाले गए थे।

दे दीजिए 15 सेकंड

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने नवनीत राणा पर तंज कसा। उन्होंने कहा, ‘मैं मोदी जी से कहता हूं कि उन्हें 15 सेकेंड का समय दीजिए। आप क्या करेंगे? 15 सेकंड की बजाय एक घंटा ले लीजिए। हम भी देखना चाह रहे हैं कि क्या आपके अंदर कोई इंसानियत बची है।’

कौन डर रहा है?

उन्होंने कहा, ‘कौन डर रहा है? हम तैयार हैं। अगर कोई खुलेआम ऐसा कह रहा है तो ऐसा ही सही। प्रधानमंत्री आपके हैं, आरएसएस आपका है, सब कुछ आपका है। आपको कौन रोक रहा है? हमें बताएं कि हमें कहां आना है, हम वहां होंगे। जो करना है कर लेना।’

नवनीत राणा बोलीं- 15 सेकेंड के लिए पुलिस हटाओ, पता नहीं लगेगा दोनो भाई कहां गए

महाराष्ट्र के अमरावती से भाजपा कैंडीडेट नवनीत कौर राणा ने हैदराबाद में रैली में कहा- छोटा भाई (अकबरुद्दीन ओवैसी) कहता है कि पुलिस को 15 मिनट हटा दो तो हम दिखाएंगे कि हम क्या कर सकते हैं। उनको 15 मिनट चाहिए, हमें सिर्फ 15 सेकेंड लगेंगे। बड़ा-छोटा कहां गया, पता नहीं चलेगा। AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने जवाब में कहा, आप 15 सेकेंड नहीं एक घंटा ले लीजिए। आपको रोक कौन रहा है। हमें बताइए कहां आना है, हम आएंगे।

The post नवनीत राणा के बयान पर गरमाई हैदराबाद की सियायत,ओवैसी ने दिया करारा जवाब appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment