धोनी के ‘दोस्त’ केदार जाधव ने अचानक किया सन्यास का ऐलान

नई दिल्ली – टी20 विश्व कप 2024 चल रहा है। भारतीय टीम अपने पहले मैच का इंतजार कर रही है, जो 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेला जाएगा। इस बीच भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पता चला है कि भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेल चुके और आईपीएल में कई टीमों का हिस्सा रहे केदार जाधव ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है।

Thank you all For your love and support throughout my Career from 1500 hrs
Consider me as retired from all forms of cricket

— IamKedar (@JadhavKedar) June 3, 2024

केदार जाधव ने 2014 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किया था डेब्यू

केदार जाधव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू 2014 में किया था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ रांची में पहला वनडे 16 नवंबर 2014 को खेला था। 73 वनडे में जाधव ने 42.09 की औसत से 1389 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो शतक और छह अर्धशतक लगाए। जाधव ने 27 विकेट भी अपने नाम किए। अंतरराष्ट्रीय टी20 की बात करें तो जाधव ने नौ मैचों में 123.23 के स्ट्राइक रेट से 58 रन बनाए।

सोशल मीडिया पर किया रिटायरमेंट का ऐलान

भारतीय क्रिकेटर केदार जाधव ने तत्काल प्रभाव से खेल के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने आखिरी बार 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल मैच खेला था। इसके बाद से वे टीम के बाहर चल रहे हैं। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप 2019 में भी हिस्सा लिया था। जाधव ने अपने संन्यास की पुष्टि करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और अपने करियर के दौरान सभी समर्थन और प्यार के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद दिया। जाधव ने अपने ट्वीट में लिखा कि मेरे पूरे करियर में आपके प्यार और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद। मुझे दोपहर 3 बजे से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायर माना जाए।

आईपीएल में सीएसके की ओर से खेले, धोनी के बने दोस्त

आईपीएल में जाधव चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेले। आईपीएल में जाधव ने 95 मैचों में कुल 1196 रन बनाने में सफलाता हासिल की। आईपीएल में जाधव के नाम 4 अर्धशतक दर्ज है। सीएसके के पूर्व कप्तान धोनी के साथ जाधव की दोस्ती रही है। यही कारण है कि उन्होंने संन्यास के ऐलान का अंदाज बिल्कुल माही की ही तरह चुना है।

The post धोनी के ‘दोस्त’ केदार जाधव ने अचानक किया सन्यास का ऐलान appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment