दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी,दिल्ली में वोट देने वालों को मिलेगी फ्री बाइक राइड

नई दिल्ली – लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है. देश में इस बार 7 चरणों में वोट डाले जा रहे हैं. शुरुआती तीन फेज की वोटिंग हो चुकी है और चौथे फेज में देश की 96 लोकसभा सीटों पर 13 मई को वोट डाले जाएंगे. देश की राजधानी दिल्ली में अभी मतदान नहीं हुआ है. दिल्ली की सभी 7 सीटों पर 25 मई को एक ही फेज में वोटिंग होनी है. अगर आप भी दिल्ली के निवासी हैं और वोट देने की योग्यता है तो आपके लिए अच्छी खबर है. ऑनलाइन बाइक सेवा मुहैया करने वाली कंपनी रैपिडो 25 मई को वोट देने जाने वालों को मुफ्त सेवा मुहैया कराएगी.

टैक्सी कंपनी रैपिडो के साथ मुख्य निर्वाचन कार्यालय

इसके लिए बाइक टैक्सी कंपनी रैपिडो के साथ मुख्य निर्वाचन कार्यालय ने समझौता किया है। कंपनी की ओर से लोगों को मतदान के दिन केंद्र से घर तक मुफ्त यात्रा का विकल्प प्रदान किया जाएगा. निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि इसका उद्देश्य परिवहन बाधाओं को दूर करना और वोट देने के लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करना है. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी कृष्णमूर्ति ने बताया कि मतदान के दिन मुफ्त बाइक सवारी का विकल्प देने का हमारा उद्देश्य मतदान के अनुभव को आसान बनाना और नागरिकों को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करना है. मतदाता वोट डालने के बाद रैपिडो एप से मतदान केंद्र से आसानी से बाइक बुक कर सकेंगे.

मतदान के दिन मुफ्त बाइक यात्रा

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी. कृष्णमूर्ति ने कहा, “मतदान के दिन मुफ्त बाइक यात्रा का विकल्प प्रदान करके, हमारा उद्देश्य मतदान के अनुभव को आसान बनाना और नागरिकों को अपने वोट का प्रयोग करने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करना है. हर वोट मायने रखता है और यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि प्रत्येक पात्र मतदाता बिना किसी बाधा के अपना वोट डाल सके.”राष्ट्रीय राजधानी में ‘इंडिया’ गठबंधन और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है.बता दें कि इससे पहले रैपिडो ने अपनी ‘सवारी जिम्मेदारी की’ पहल के तहत कर्नाटक में मतदान के दिन दिव्यांग तथा वरिष्ठ नागरिक मतदाताओं को मुफ्त बाइक टैक्सी, ऑटो और कैब मुहैया कराई थी.

The post दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी,दिल्ली में वोट देने वालों को मिलेगी फ्री बाइक राइड appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment