दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका,ऋषभ पंत हुए सस्पेंड

नई दिल्ली – दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को आईपीएल की गवर्निंग बॉडी ने एक मैच के लिए निलंबित कर दिया है.वह अगले मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. बोर्ड ने स्लो ओवर रेट की वजह से उन्हें निलंबित किया है. राजस्थान के खिलाफ मैच में दिल्ली के स्लो ओवर रेट की वजह से कप्तान पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. यह तीसरी बार है जब पंत पर स्लो ओवर रेट की वजह से कार्रवाई की गई है.

बेंगलुरु और दिल्ली के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला

12 मई को बेंगलुरु और दिल्ली के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाना है लेकिन इससे एक दिन पहले ही दिल्ली को ये बुरी खबर मिली. आईपीएल की ओर से एक प्रेस रिलीज में बताया गया कि दिल्ली के कप्तान पंत को टीम के धीमे ओवर रेट के कारण ये सजा मिली है. दिल्ली की टीम ने इस सीजन में तीसरी बार ये गलती की. नियमों के मुताबिक, पहली और दूसरी बार ऐसी गलती करने पर कप्तान और टीम को सिर्फ फाइन भरना होता है लेकिन तीसरी बार भी इसे दोहराने के बाद सीधे कप्तान पर बैन लगता है.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला खेला और प्लेऑफ में जगह पक्की

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला खेला और प्लेऑफ में जगह पक्की करने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखते हुए 20 रन से जीत हासिल की. राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जेक फ्रेजर मैकगर्क (20 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 50 रन) और अभिषेक पोरेल (36 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 63 रन) के शानदार अर्धशतक और ट्रिस्टन स्टब्स (20 गेंदों में 41 रन) का शानदार कैमियो के दम पर दिल्ली ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए और राजस्थान को जीत के लिए 222 रनों का लक्ष्य दिया.

पहले भी लग चुका है जुर्माना

इससे पहले 31 मार्च को चेन्नई और तीन अप्रैल को कोलकाता के खिलाफ मैच के दौरान स्लो ओवर रेट की वजह से उन पर जुर्माना लगाया गया था. हालांकि, अपनी पिछली गलती से उन्होंने सबक नहीं लिया और सात मई को राजस्थान के खिलाफ एक बार फिर पुरानी गलती दोहराई, जिस पर अब बीसीसीआई ने उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया है. दिल्ली अपना 13वां मुकाबला आरसीबी के खिलाफ खेलेगी. इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज खेलते हुए नजर नहीं आएंगे

The post दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका,ऋषभ पंत हुए सस्पेंड appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment