तिहाड़ जाने से पहले एग्जिट पोल के नतीजों पर भड़के अरविंद केजरीवाल ,और क्या-क्या बोले -जानें

नई दिल्लीः एग्जिट पोल के नतीजों पर दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संजोयक अरविंद केजरीवाल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. रविवार (2 जून) को तिहाड़ जेल में सरेंडर करने से पहले उन्होंने कहा, “2024 लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल कल सामने आ गए हैं. ये सभी एग्जिट पोल फर्जी हैं। एक एग्जिट पोल ने राजस्थान में बीजेपी को 33 सीटें दी थीं जबकि वहां केवल 25 सीटें हैं.”एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा, ”इन्होंने इतनी सीटें इसलिए दिखाई क्योंकि शेयर मार्केट में इनके लोगों ने इन्वेस्ट किया हुआ है और कल जब शेयर मार्केट खुलेगा तो बंपर होगा और ये शेयर बेचकर निकल लेंगे “

सीएम ने राजघाट जाकर बापू को किया नमन

देश भर में लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले शनिवार (1 जून) को एग्जिट पोल के नतीजे घोषित कर दिए गए. ज्यादातर एग्जिट पोल में एनडीए की जीत की ओर इशारा किया गया है. चुनाव आयोग की ओर से 4 जून को नतीजों का ऐलान किया जाएगा. बता दें दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल 2 जून को तिहाड़ जेल में सरेंडर करने जा रहे हैं. इससे पहले उन्होंने राजघाट पर जाकर राष्ट्रपति महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान उनके साथ आम आदमी पार्टी के कई नेता और मंत्री मौजूद थे. घर से निकलने से पहले उन्होंने माता-पिता का भी आशीर्वाद लिया.

फर्जी एग्जिट पोल क्यों करना पड़ा- सीएम केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “2024 लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल कल सामने आ गए हैं। ये सभी एग्जिट पोल फर्जी हैं। एक एग्जिट पोल ने राजस्थान में बीजेपी को 33 सीटें दी थीं जबकि वहां केवल 25 सीटें हैं…असली मुद्दा यह है कि उन्हें मतगणना के दिन से 3 दिन पहले फर्जी एग्जिट पोल… pic.twitter.com/iSYWLy1CjE

— ANI_HindiNews (@AHindinews) June 2, 2024

अरविंद केजरीवाल ने सवाल किया कि मतगणना से 3 दिन पहले फर्जी एग्जिट पोल करवाने की क्या जरूरत है. कुछ लोग कह रहे हैं इन्होंने (बीजेपी) मशीनों का घोटाला कर दिया. उन्होंने कहा, ‘मैंने संदीप पाठक को बोला है और इंडिया गठबंधन की सभी पार्टियों को बोलना चाहता हूं कि गिनती पूरी होने तक पूरी तरह से सतर्क रहें. अगर हार भी रहे हैं तो मतगणना स्थल से उठकर ना आएं. उन्होंने कहा कि मतगणना होने के आखिर में रैंडम वोट पड़ते हैं. कुछ पर्चियां डाली जाती हैं. उनमें से 5 प्रतिशत पर्चियां उठाई जाती हैं. उन पर्चियों का मिलान VVPAT की पर्चियों से कराया जाता है. अगर उसमें गड़बड़ होती है तो उस EVM की पोलिंग रद्द कर दी जाती है.

सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया

अंतरिम जमानत की अवधि खत्म होने के बाद तिहाड़ जेल जाने से पहले आम आदमी पार्टी के दफ्तर में अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट ने 21 दिन की मोहल्लत दी थी, मैं सुप्रीम कोर्ट का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। मैंने 21 दिन का 1 मिनट भी खराब नहीं किया, रात दिन देश बचाने के लिए प्रचार किया।’

मैंने तानाशाही के खिलाफ उठाई आवाज

#WATCH | Delhi CM Arvind Kejriwal says “Supreme Court granted me bail for 21 days to campaign for elections. I want to thank SC for that. Today, I am going to Tihar Jail again. I did not waste even a minute of these 21 days. I did not campaign only for AAP but for various… pic.twitter.com/zfUVw2X4Qg

— ANI (@ANI) June 2, 2024

उन्होंने कहा,’दिल्ली के लोगों को कहना चाहता हूं कि आपका बेटा एक बार फिर से जेल जा रहा है, लेकिन किसी भ्रष्टाचार में नहीं बल्कि तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाने के लिए। मोदी जी ने मान लिया कि मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल अनुभवी चोर हैं। ठीक है कि मैं चोर हूं लेकिन आपके पास सबूत तो नहीं हैं। बिना सबूत के जेल भेज दोगे।’ उन्होंने कहा कि हम भगत सिंह के चेले हैं, देश बचाने के लिए जेल जा रहा हूं। मेरे खून का एक-एक कतरा देश के लिए है।

सारे एग्जिट पोल फर्जी

वहीं शनिवार शाम लोकसभा चुनावों को लेकज जारी सभी एग्जिट पोल को अरविंद केजरीवाल ने फर्जी बताया। उन्होंने कहा, कल एग्जिट पोल आये हैं, सारे एग्जिट पोल फर्जी हैं। गिनती से 3 दिन पहले इनको फर्जी एग्जिट पोल की क्या जरूरत है? कुछ लोग कहते हैं कि मशीन में गड़बड़ी कर रहे हैं, इसलिए सभी को कहता हूं कि काउंटिंग सेंटर छोड़कर जाए नहीं। जबतक VVPAT की पर्ची नहीं मिल जाती है। तबतक काउंटिंग सेंटर नहीं छोड़ना है।

‘मैं देश के लिए फांसी पर चढ़ने के लिए भी तैयार हूं’

पार्टी दफ्तर पहुंचे केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं आज इसलिए जेल नहीं जा रहा कि मैंने कोई भ्रष्टाचार किया है। मैं इसलिए जेल रहा हूं क्योंकि मैंने तानाशाही के खिलाफ आवाज़ उठाने की हिम्मत की है। मैंने इन 21 दिनों में एक मिनट भी ज़ाया नहीं किया। मुझे नहीं पता कि अब मैं कब वापस आऊंगा, लेकिन मुझे कोई परवाह नहीं है। मेरे खून की एक एक बूंद इस देश के लिए है। मैं देश के लिए फांसी पर चढ़ने के लिए भी तैयार हूं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘4 तारीख को मंगलवार है। भली करेंगे बजरंगबली। तानाशाहों का नाश करेंगे। अपनी किसी व्यक्ति विशेष से कोई दुश्मनी नहीं है। अपनी दुश्मनी तानाशाही से है। सारे एग्जिट पोल फर्जी हैं। आप मुझसे लिखवा कर रख लो। अगर आपका कैंडिडेट हार रहा है, तब भी आपको आखिर तक वहीं टिके रहना है। काउंटिंग एजेंटों को वीवीपेट की पर्चियों का मिलान होने तक वापस नहीं आना है। सतर्क और चौकन्ना रहना है। ये इनका माइंड गेम है आपको डिस्करेज और डिप्रेस करने के लिए। मेरा मानना है कि ये लोग नहीं जीत रहे।’

‘जेल में मुझे आप सबकी चिंता रहेगी’

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट में कहा, “आज तिहाड़ जाकर सरेंडर करूंगा। दोपहर तीन बजे घर से निकलूंगा। पहले राजघाट जाकर महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि दूंगा। वहां से हनुमान जी का आशीर्वाद लेने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाऊंगा। और वहां से पार्टी दफ्तर जाकर सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से मिलूंगा। वहां से फिर तिहाड़ के लिए रवाना होऊंगा।” सीएम केजरीवाल को ईडी ने कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा कि जेल में “मुझे आप सबकी चिंता रहेगी। आप खुश रहेंगे तो जेल में आपका केजरीवाल भी खुश रहेगा”।

पंजाब के सीएम भगवंत मान पहुंचे केजरीवाल के आवास

#WATCH | Punjab CM Bhagwant Mann arrives at the residence of CM Arvind Kejriwal, in Delhi

CM Kejriwal will surrender at Tihar Jail today after paying obeisance at Mahatma Gandhi’s memorial at the Raj Ghat and the Hanuman temple in Connaught Place.

He was given interim bail by… pic.twitter.com/UcPDEFzaAx

— ANI (@ANI) June 2, 2024

पंजाब के सीएम भगवंत मान दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे। सीएम केजरीवाल आज राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि और कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर में मत्था टेकने के बाद तिहाड़ जेल में सरेंडर करेंगे। उन्हें 10 मई को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी और उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा गया था।

The post तिहाड़ जाने से पहले एग्जिट पोल के नतीजों पर भड़के अरविंद केजरीवाल ,और क्या-क्या बोले -जानें appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment