ड्रीम प्रोजेक्ट ‘इंशाअल्लाह’ पर संजय लीला भंसाली ने दिया बड़ा अपडेट ,सलमान खान संग रिश्ते को लेकर कही ये बात

मुंबई – संजय लीला भंसाली सलमान खान संग के साथ एक फिल्म बनाने वाले थे. जिसका नाम था इंशाअल्लाह. काफी दिनों तक फिल्म को लेकर चर्चा रही. कहा गया कि इस मूवी में Alia Bhatt भी होंगी. लेकिन कुछ-कुछ कारणों की वजह से ये बंद हो गई. फिल्म के बंद होने के बाद सलमान खान के साथ भंसाली के रिश्ते कैसे हैं इस पर उन्होंने बात की.

संजय लीला भंसालीके पास 6 ड्रीम प्रोजेक्ट्स हैं

संजय लीला भंसाली ने एक बार बताया था कि उनके पास 6 ड्रीम प्रोजेक्ट्स हैं. अब तक उनके 6 ड्रीम प्रोजेक्ट्स में से तीन बन गए हैं. इनमें ब्लैक, बाजीराव मस्तानी और हीरामंड: द डायमंड बाज़ार शामिल हैं. अभी भी तीन प्रोजेक्ट का पर्दे पर उतरना बाकी है. इनमें एक शायर और गीतकार साहिर लुधियानवी पर बायोपिक और दूसरी इंशा अल्लाह है. अब इन प्रोजेक्ट्स पर संजय कब काम करेंगे, इसको लेकर उन्होंने बात की है.पिंकविला को दिए इंटरव्यू में संजय लीला भंसाली ने कहा है कि वो अपने प्रोजेक्ट्स पर किसी भी पल फैसला ले लेते हैं. जब तक उन्हें अंदर से महसूस नहीं होता है तब तक वो किसी भी प्रोजेक्ट को शुरू नहीं करते हैं. संजय लीला भंसाली ने कहा, “जब चौथे, पांचवें और छठे पर काम शुरू होगा, आपको पता चल जाएगा. अभी मैं कुछ नहीं कह सकता हूं.”

संजय लीला भंसाली और सलमान खान ने इन फिल्मो में साथ काम किया

संजय लीला भंसाली और बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने ‘खामोशी’ और ‘हम दिल दे चुके सनम’ में साथ काम किया और फिल्म जबरदस्त हिट रही। इसके बाद सलमान ने भंसाली की 2007 में रिलीज ‘सांवरिया’ में कैमियो किया। तब से लेकर अब तक, भंसाली ने सलमान के साथ कोई फिल्म नहीं की। यही वजह थी कि जब ‘इंशाअल्लाह’ का ऐलान हुआ तो फैंस खुशी से झूम उठे, क्योंकि एक बार फिर स्क्रीन पर ‘हम दिल…’ वाला जादू जो चलने वाला था, लेकिन इससे पहले ही फिल्म के ठंडे बस्ते में जाने की खबर आ गई। अब ‘हीरामंडी’ के डायरेक्टर भंसाली ने फिल्म को लेकर रिएक्ट किया है। आइए जानते हैं कि वो क्या कह रहे हैं।

संजय लीला भंसाली और सलमान खान के बीच ‘इंशाल्लाह’ के बाद रिश्ते ठीक नहीं थे

मीडिया रिपोर्ट्स थीं कि संजय लीला भंसाली और सलमान खान के बीच ‘इंशाल्लाह’ के बाद रिश्ते ठीक नहीं थे. कहा जा रहा था कि दोनों एक-दूसरे से बात नहीं कर रहे. अब Heeramandi के प्रमोशन के दौरान भंसाली ने सलमान खान पर बात की. जब संजय से पूछा गया कि क्या वो उन एक्टर्स के साथ दोस्ती रखना पसंद करते हैं जिनके साथ वो काम कर चुके हैं. तो उन्होंने कहा, ”मैं अपने एक्टर्स के साथ प्यार करता हूं. मैंने ये देखा है कि स्टार्स के साथ आपके दोस्ती जैसे रिश्ते नहीं रह पाते. आपको अपने एक्टर्स से प्यार करना होगा. आपको उस किरदार से प्यार करना होगा जिसे आपने गढ़ा है.”

‘तो फिर मैं पूरी तरह से प्रोजेक्ट पर लग जाता हूं’

उन्होंने आगे कहा, ”जब ये अंदर की आवाज आती है तो फिर मैं पूरी तरह से प्रोजेक्ट पर लग जाता हूं. फिर मैं उस फिल्म मैं हूं. और मैं उसे इस तरह से बनाता हूं कि जैसे कि यह मैं हूं. उस किस्म की कमिटमेंट. यह हर चीज के साथ है. इसलिए मैं इसके साथ फिल्म नहीं बना सकता, क्योंकि यह कागज पर अच्छी लगती है या अच्छे कलाकार है. फिल्म बनाने के लिए इसे अंदर से लाना होगा, इसलिए मैं क्या बनाऊंगा, मुझे नहीं पता.”Sanjay Leela Bhansali ने पिंकविला को दिए इंटव्यू में कहा, ‘अब जैसे ही चौथा, पांचवां और छठा खुलासा होगा, आपको पता चल जाएगा, अभी मैं बोल नहीं सकता। मैं वास्तव में नहीं जानता कि मैं क्या बनाऊंगा, कब बनाऊंगा, यह एक बहुत ही बिना इरादे वाला फैसला है। मैं ‘गंगूबाई’ बना रहा हूं और अचानक मैंने स्क्रिप्ट नीचे रख दी और कहा ‘राम लीला’। तो मैं अचानक ‘इंशाअल्लाह’ बनाऊंगा, और कहूंगा ‘नहीं, ‘गंगूबाई’ (काठियावाड़ी)। इसलिए मुझे लगता है कि यह फिल्म निर्माता की आंतरिक पुकार के बारे में है, वह आंतरिक पुकार जो गहराई से आती है कि ‘ये बनाओ’।’

‘फिल्म बनाना, जैसे मेरी आत्मा को जीवित करना है’-भंसाली

61 साल के भंसाली ने आगे कहा, ‘तब मैं प्रोजेक्ट पर पूरी तरह से काम करता हूं, जब मैं फिल्म में हूं और मैं इसे ऐसे बना रहा हूं जैसे कि यह मैं हूं, मेरी आत्मा को जीवित रहना है। उस किस्म की कमिटमेंट है! यह हर चीज के साथ है, इसलिए मैं इसके साथ फिल्म नहीं बना सकता, क्योंकि यह कागज पर अच्छी लगती है या इसमें अच्छे कलाकार हैं। फिल्म बनाने के लिए इसे अंदर से आना होगा, इसलिए मैं क्या बनाऊंगा, मुझे नहीं पता।’

इंडस्ट्री में सलमान को बताया इकलौता दोस्त

बता दें कि हाल ही में बॉलीवुड हंगामा को दिए इंटरव्यू में संजय लीला भंसाली ने कहा था कि इंडस्ट्री में वह सलमान खान को अपना दोस्त मानते हैं. संजय लीला भंसाली ने कहा था, ”एकमात्र व्यक्ति जिनके साथ मेरी अभी भी दोस्ती है, वह सलमान खान हैं. भले ही ‘इंशाअल्लाह’ नहीं हुई, फिर भी वह मेरे साथ खड़े हैं. वह मुझे बुलाएंगे, मेरे बारे में पूछेंगे. ‘तुम ठीक हो? क्या कुछ है (आपको चाहिए)? तुमने गड़बड़ कर दी. मैं उनके ह्यूमर का बहुत आनंद लेता हूं. यह (फोन कॉल) तीन महीने में एक बार आता है, पांच महीने में एक बार, लेकिन यह इसलिए आता है, क्योंकि उन्हें मेरी फिल्म की परवाह नहीं है. उन्हें मेरी परवाह है. ‘आपने मेरे साथ बहुत सारी फिल्में की हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. क्या तुम ठीक हो?’ और यही सब कुछ है.”

‘लव एंड वॉर’ बनाएंगे भंसाली

संजय लीला भंसाली की अगली फिल्म के बारे में बात करें तो वो ‘लव एंड वॉर’ बनाने वाले हैं। इसमें आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, विक्की कौशल लीड रोल में हैं। फिल्म का ऐलान इसी साल जनवरी महीने में किया गया। ‘हीरामंडी’ वेब सीरीज के बाद ये भंसाली का अगला प्रोजेक्ट है।

17 साल बाद फिर साथ काम करेंगे भंसाली और रणबीर

रणबीर ने भंसाली की 2007 में रिलीज फिल्म ‘सांवरिया’ से एक्टिंग डेब्यू किया था। इसके बाद से गंगूबाई काठियावाड़ी’ बनाई थी। ‘संजू’ के बाद रणबीर और विक्की फिर साथ काम करेंगे। आलिया और रणबीर ने अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में काम किया था।

अचानक फैसला लेते हैं संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली कहते हैं, “मैं सच में नहीं जानता मैं क्या बनाऊंगा. जब मैं बनाऊंगा तो ये उस पल में लिया गया फैसला होगा. मैं गंगुबाई (कठियावाड़ी) बना हा था, अचानक मैंने स्क्रिप्ट रख दी और राम लीला बना ली. मैं अचानक इंशा अल्लाह बनाने लगा, फिर मैंने कहा नहीं, गंगुबाई बनाते हैं. इसलिए मुझे लगता है कि फिल्मकार की अंदर की आवाज़ होती है, वो अंदर की आवाज़ से बहुत गहराई से आती है और कहती है, ‘ये बनाओ’.”संजय लीला भंसाली ने कहा कि एक बार उन्हें अंदर से आवाज़ आ जाएगी तो वो उसमें पूरी तरह से लग जाएंगे और उसमें जुट जाएंगे, ऐसे जैसे उनके लिए यही जीना-मरना हो. उनका कहना है कि मैं इसलिए फिल्म नहीं बना सकता हूं कि ये पेपर पर अच्छी लग रही है या इसमें अच्छी कास्ट है. फिल्म बनाने के लिए अंदर, कहीं गहराई से आवाज़ आनी चाहिए, इसलिए मैं क्या बनाउंगा मैं नहीं जानता.

वेब सीरीज़ हीरामंडी को लेकर लगातार चर्चा में हैं संजय लीला भंसाली

इन दिनों संजय लीला भंसाली अपनी हालिया वेब सीरीज़ हीरामंडी को लेकर लगातार चर्चा में हैं. इस डेब्यू वेब सीरीज़ के लिए निर्देशक की खूब तारीफ हो रही है. इस सीरीज़ में ऋचा चड्ढा, मनीषा कोइराला, अदिती राव हैदरी, सोनाक्षी सिन्हा, शर्मिन सेगल और संजीदा शेख जैसे कलाकार नज़र आए हैं. ये नेटफ्लिक्स पर आई है.

The post ड्रीम प्रोजेक्ट ‘इंशाअल्लाह’ पर संजय लीला भंसाली ने दिया बड़ा अपडेट ,सलमान खान संग रिश्ते को लेकर कही ये बात appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment