टी20 वर्ल्ड कप : मुंबई इंडियंस में आखिर हो क्या रहा है,कप्तान रोहित शर्मा हुए चोटिल

नई दिल्ली – वक्त-वक्त की बात है, लेकिन क्रिकेट में ऐसा होता रहता है. एक सीजन पहले ही मैदान पर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का राज हुआ करता था, लेकिन अब कप्तानी भी गई, तो फॉर्म भी खराब हो गई. और जब तस्वीर बदली, तो “नई तस्वीर” वह आई, जिससे रोहित के चाहने वालों का दिल बहुत ज्यादा दुखा. और इन प्रशंसकों ने अपनी पीड़ा को सोशल मीडिया पर प्रदर्शित करनेमें बिल्कुल भी गुरेज नहीं किया. कुछ दिन पहले ही जिस को रोहित पानी पी-पीकर कोस रहे थे, उसी नियम ने जारी आईपीएल (IPL 2025) में रोहित को बैंच पर बैठने पर मजबूर कर दिया. शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (MI vs KKR) मुकाबले में इंडियंस प्रबंधन ने रोहित को सबस्टीट्यूट खिलाड़ी के रूप में टीम में जगह दी, तो यह भारतीय कप्तान के चाहने वालों को बिल्कुल भी पसंद नहीं है.

रोहित शर्मा क्यों नहीं हैं प्लेइंग 11 का हिस्सा?

स्टार और अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्म मुंबई इंडियंस की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं हैं, इस बात से हर कोई हैरान है। हालांकि इम्पैक्ट रूल के चलते रोहित शर्मा दूसरी पारी में आपको बल्लेबाजी करते हुए जरूर दिख सकते हैं. लेकिन आपको पहली पारी में वह मैदान पर नजर नहीं आएंगे, जोकि अपने आप में एक बड़ी बात होगी.रोहित शर्मा के ना होने से मुंबई इंडियंस को काफी नुकसान हो सकता है.आईपीएल 2024 में ऐसा कहीं बार देखा गया है कि जब हार्दिक पंड्या बतौर कप्तान अंडर प्रेशर होते हैं। तो फिर रोहित शर्मा खुद आगे आते हैं और चीजों को संभालते हैं. वह अपनी कप्तानी का अनुभव हार्दिक के साथ शेयर करते हैं, जिससे पंड्या को काफी फायदा भी होता है.हालांकि केकेआर के खिलाफ हार्दिक के पास रोहित शर्मा मैदान पर नहीं होंगे. उनके ना होने से सिर्फ एक अनुभवी खिलाड़ी ही नहीं बल्कि मुंबई को एक अनुभवी लीडर की भी कमी महसूस हो सकती है.

मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ के दरवाजे लगभग बंद

पीयूष चावला ने वानखेडे स्टेडियम में मैच के बाद मीडिया से कहा, ‘उन्हें पीठ में थोड़ी जकड़न थी इसलिए ऐहतियातन यह फैसला किया गया.’ मुंबई इंडियंस की यह 11 मैच में आठवीं हार है जिससे हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली टीम के लिए प्लेऑफ के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं और चावला ने भी स्वीकार किया कि वे सिर्फ अब सम्मान के लिए खेलेंगे. उन्होंने कहा, ‘हम सम्मान के लि खेलेंगे क्योंकि जब आप मैदान में उतरते हो तो आप यह नहीं सोचते कि आप क्वालीफाई करोगे या नहीं करोगे. आपको अपने नाम के लिए खेलना होगा और हम इसी के लिए खेल रहे हैं.’

The post टी20 वर्ल्ड कप : मुंबई इंडियंस में आखिर हो क्या रहा है,कप्तान रोहित शर्मा हुए चोटिल appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment