टीम इंडिया के हेड कोच नहीं बनना चाहते वीवीएस लक्ष्मण

नई दिल्ली – टी20 विश्व कप 2024 के बाद भारत एक बड़े बदलाव से गुजरने के लिए तैयार है, टूर्नामेंट के बाद हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने वाला है. बीसीसीआई ने द्रविड़ की जगह लेने के लिए उम्मीदवारों के लिए आवेदन आमंत्रित करना शुरू कर दिया है. ऐसे कई नाम हैं जो द्रविड़ की जगह लेने के लिए पसंदीदा के रूप में सामने आए हैं. एक नाम जो सुर्खियों में छाया हुआ है वह है चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग का है. ऐसी भी खबरें थीं कि फ्लेमिंग की अनिच्छा के बावजूद बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को इस काम के लिए मनाने के लिए एमएस धोनी से संपर्क किया था. हालाँकि, ऐसा लग रहा है कि शीर्ष पद के लिए दो उम्मीदवार सबसे आगे हैं.

भारतीय कोच की तलाश कर रहा है

किसी भी ऑस्ट्रेलियाई उम्मीदवार से संपर्क किए जाने से इनकार किया था. उन्होंने यह भी संकेत दिया था कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) भारतीय कोच की तलाश कर रहा है जो देश के क्रिकेट को अंदर से बखूबी जानता हो. लक्ष्मण एनसीए में करीब तीन साल के कार्यकाल के दौरान अंतरिम भारतीय कोच रह चुके हैं, जिससे हैदराबाद का यह स्टाइलिश पूर्व क्रिकेटर इस पद के लिए सबसे मुफीद दिखता है, लेकिन उन्होंने इस पद के लिए आवेदन ही नहीं किया है जो अगले साढ़े तीन साल के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से काफी थकाऊ होगा.

वीवीएस लक्ष्मण को मिले हैं बड़े ऑफर?

पीटीआई की रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई के पूर्व अधिकारी ने जानकारी दी है कि एनसीए का कार्यकाल खत्म होने के बाद लक्ष्मण फिर किसी आईपीएल टीम से जुड़ सकते हैं. उनके पास कम से कम एक फ्रेंचाइजी की पेशकश है. अगर टीम से ना जुड़े तो लक्ष्मण बतौर कमेंटेटर भी इस लीग में नजर आ सकते हैं. हालांकि ऐसी खबरें हैं कि बीसीसीआई लक्ष्मण को टीम इंडिया से किसी ना किसी तौर पर जोड़ना चाहता है.

जय शाह ने कह दी बड़ी बात

वैसे टीम इंडिया के हेड कोच के मुद्दे पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बड़ा अपडेट दिया है. जय शाह ने कहा कि बीसीसीआई उसी शख्स को कोचिंग पद पर देखना चाहती है जिसे भारत के डोमेस्टिक क्रिकेट सेटअप की अच्छी जानकारी हो. उन्होंने किसी भी ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को कोचिंग पद का ऑफर देने की रिपोर्ट्स को भी नकार दिया. हाल ही में खबरें चल रही थी कि जस्टिन लैंगर और रिकी पॉन्टिंग इस पद के लिए आवेदन दे सकते हैं.

The post टीम इंडिया के हेड कोच नहीं बनना चाहते वीवीएस लक्ष्मण appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment