‘टाइटैनिक’ के कैप्टन एडवर्ड जे स्मिथ ने 79 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

मुंबई – ‘टाइटैनिक’ और ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ जैसी ब्लॉकबस्टर और अवॉर्ड विनिंग फिल्मों में नजर आए एक्टर बर्नार्ड हिल का निधन हो गया है। उन्होंने 79 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। बर्नार्ड हिल के निधन से फैंस को सदमा लगा है। एक्ट्रेस और बर्नार्ड हिल की को-स्टार बारबरा डिक्सन ने इसकी जानकारी दी।

नहीं रहे टाइटैनिक के एक्टर

Rest in Peace Bernard Hill – the man responsible for 𝗧𝗛𝗘 most iconic scene in cinematic history.

A sword-day, a red day, ere the sun rises! Ride now, ride now, ride to Gondor! pic.twitter.com/eTWnAlJ6Sb

— Nick Bell (@nickbellofbpl) May 5, 2024

बर्नार्ड हिल ने साल 1997 में रिलीज हुई ‘टाइटैनिक’ मूवी में कैप्टन एडवर्ड जॉन स्मिथ की भूमिका से खूब पॉपुलैरिटी हासिल की थी। बर्नार्ड के निधन की जानकारी मिलने के बाद सेलिब्रिटीज शॉक में हैं। फैंस भी यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि 79 साल के बर्नार्ड अब इस दुनिया में नहीं हैं। हालांकि, अभिनेता का निधन कैसे हुआ है, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

बर्नार्ड हिल के निधन पर को-स्टार ने जताया दुख

एक्ट्रेस ने X पर Bernard Hill के निधन की जानकारी देते हुए भावुक पोस्ट शेयर किया। उन्होंने लिखा, ‘मैं अत्यंत दुख के साथ बता रही हूं कि बर्नार्ड हिल का निधन हो गया है। हमने साल 1974 में आए विली रसेल के शो ‘जॉन पॉल जॉर्ज रिंगो और बर्ट’, में साथ काम किया था। वह कमाल के एक्टर थे। उनसे मिलना और साथ काम करना सम्मान की बात थी। भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दे बेनी।’

It’s with great sadness that I note the death of Bernard Hill. We worked together in John Paul George Ringo and Bert, Willy Russell marvellous show 1974-1975. A really marvellous actor. It was a privilege to have crossed paths with him. RIP Benny x#bernardhill pic.twitter.com/UPVDCo3ut8

— Barbara Dickson (@BarbaraDickson) May 5, 2024

बारबरा डिक्सन ने सोशल मीडिया पर बर्नार्ड के निधन की बुरी खबर साझा की है। उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए एक पोस्ट भी शेयर किया है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स (ट्विटर) पर बर्नार्ड के साथ एक थ्रोबैक फोटो शेयर करते हुए बारबरा ने एक भावुक कैप्शन लिखा है।

रविवार, 5 मई को ली आखिरी सांस

हालांकि अभी तक बर्नार्ड हिल के निधन का कारण नहीं पता चल पाया है। लेकिन ‘बीबीसी डॉट कॉम’ के मुताबिक, एक्टर के एजेंट लो कोल्सन ने कन्फर्म किया कि उनकी मौत रविवार, 5 मई की सुबह हुई। बताया जा रहा है कि हिल को शनिवार, 4 मई को कॉमिक कॉन लिवरपूल में शामिल होना था, लेकिन एनमौके पर इसे रद्द करना पड़ा।

दुखी फैंस ने बर्नार्ड को किया याद, इन किरदारों के लिए बटोरी थी तारीफ

दुखी फैंस ने भी बर्नार्ड हिल को सोशल मीडिया पर याद किया, और उन्हें श्रद्धांजलि दी। बर्नार्ड हिल को आज भी ‘टाइटैनिक’ में निभाए कैप्टन एडवर्ड जे स्मिथ के रोल के लिए याद किया जाता है। उन्होंने फिल्मों के अलावा टीवी सीरियल और थिएटर में काफी काम किया था। ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ में निभाए King Theoden के रोल के लिए भी बर्नार्ड हिल ने खूब तारीफें बटोरी थीं।

बर्नार्ड हिल के नाम रिकॉर्ड

बर्नार्ड हिल एकमात्र एक्टर थे जो 11 ऑस्कर अवॉर्ड जीतने वाली दो फिल्मों- ‘टाइटैनिक’ और ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ का हिस्सा रहे थे। सोशल मीडिया पर हर कोई बर्नार्ड के निभाए किरदारों को याद कर रहा है, और उनके काम की तारीफ कर रहा है। पर एक्टर की मौत से तगड़ा झटका भी लगा है।बारबरा ने ट्वीट कर लिखा-‘मुझे बर्नार्ड हिल की मृत्यु के बारे में बताते हुए बहुत दुख हो रहा है। हमने जॉन पॉल जॉर्ज रिंगो और बर्ट, विली रसेल अद्भुत शो 1974-1975 में एक साथ काम किया। सचमुच एक अद्भुत अभिनेता। उनसे मिलना सौभाग्य की बात थी। आरआईपी बेनी x #बर्नार्डहिल।’

मरने से पहले मांगी थी माफी

मरने से पहले एक्टर ने एक बयान जारी कर कहा था कि- मैं इसके लिए माफी मांगता हूं और मुझे समझने के लिए सभी का धन्यवाद। बताया जा रहा है कि एक्टर चाहते थे कि वो इस इवेंट में शामिल हों, लेकिन उनकी ये इच्छा अधूरी रह गई। एक्ट्रेस और बर्नार्ड हिल की को-स्टार बारबरा डिक्सन ने एक भावुक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- ‘मैं अत्यंत दुख के साथ बता रही हूं कि बर्नार्ड हिल का निधन हो गया है। हमने साल 1974 में आए विली रसेल के शो ‘जॉन पॉल जॉर्ज रिंगो और बर्ट’, में साथ काम किया था। वह कमाल के एक्टर थे। उनसे मिलना और साथ काम करना सम्मान की बात थी। भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दे बेनी।’

बर्नार्ड हिल का करियर

‘टाइटैनिक’ और ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ (The Lord of the Rings) के अलावा बर्नार्ड हिल को ‘द स्कॉर्पियन किंग’, ‘द ब्वॉयज फ्रॉम काउंटी क्लेयर’, ‘गोथिका’, ‘विंबलडन’, ‘द लीग ऑफ जेंटलमेन एपोकैलिप्स’, ‘जॉय डिवीजन’, ‘सेव एंजेल होप’, ‘एक्सोडस’, ‘वाल्कीरी’ जैसी फिल्मों और सीरीज के लिए पॉपुलैरिटी मिली है।वह बाफ्ता, क्रिटिक्स च्वॉइस और एमी जैसे इंटरनेशनल अवॉर्ड्स में नॉमिनेट हो चुके हैं। साल 2004 में उन्हें स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवॉर्ड मिला था।

The post ‘टाइटैनिक’ के कैप्टन एडवर्ड जे स्मिथ ने 79 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment