जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर साधा निशाना ,बोले -हार से घबराई कांग्रेस हिंसा पर उतरी

नई दिल्लीः हिमाचल प्रदेश के जिला लाहौल स्पीति के काजा इलाके में कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कंगना रनौत और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की गाड़ी पर हमला भी किया. इस दौरान कई कार्यकर्ता घायल भी हुए.हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस कथित हमले को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. जयराम ठाकुर ने कहा कि देश और प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपार समर्थन मिल रहा है और इसी से कांग्रेस हतोत्साहित हो गई है.

कंगना पर कांग्रेस का हमला का कायराना- जयराम

पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस अब कायराना हमले पर उतर आई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों को यह याद रखना चाहिए कि प्रदेश के लोग देवभूमि की बेटी के खिलाफ इस कायराना हमले को कभी माफ नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को इस हमले का जवाब मिल जाएगा. जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने हिमाचल बीजेपी की ओर से मामले की शिकायत चुनाव आयोग को भी सौंप दी है और सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है.

कंगना के खिलाफ अमर्यादित प्रचार कर रही कांग्रेस: जयराम ठाकुर

जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने देवभूमि का देश दुनिया में नाम करने वाली हिमाचल की बेटी कंगना रनौत को मंडी से लोकसभा क्षेत्र का प्रत्याशी बनाया है तब से कांग्रेस उनके खिलाफ अमर्यादित प्रचार कर रही है। कभी कांग्रेस की राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा अपशब्दों का प्रयोग किया जाता है। लेकिन देवभूमि की बेटी के लिए कांग्रेस के किसी नेता द्वारा उसका विरोध नहीं किया जाता है। अब जब उनके यह सभी हथकंडे कामयाब नहीं हुए।

जयराम ठाकुर ने कांग्रेस को घेरा

जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देवभूमि है. हिमाचल प्रदेश की बेटी कंगना रनौत ने मंडी और हिमाचल का नाम पूरे विश्व में बनाया है. ऐसे में कांग्रेस के नेता कंगना रनौत के खिलाफ लगातार मर्यादित प्रचार कर रहे हैं.जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस को यह याद रखना चाहिए कि वह इस तरह के कृत्य कर भाजपा के कार्यकर्ताओं का उत्साह नहीं तोड़ सकेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का 15 महीने का कार्यकाल नाकामी से भरा रहा है और अब इस तरह की हरकत को देवभूमि की जनता बिलकुल भी स्वीकार नहीं करने वाली है. जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस को 1 जून को मतदान के जरिए जनता जवाब देगी.

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि सोमवार सुबह मंडी संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी कंगना रनौत आज लाहौल स्पीति के दौरे पर थीं. यहां उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. काजा में कार्यक्रम से वापस लौटने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेताओं की गाड़ियां रोक कर ‘कंगना रनौत गो बैक’ के नारे लगाए. इस दौरान कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच हल्की झड़प भी देखने को मिली. हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसे कांग्रेस सरकार की बौखलाहट करार दिया है.

जयराम ठाकुर ने लगाया ये आरोप

वहीं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया कि भाजपा ने काजा में जहां रैली की अनुमति ली थी, उसके सामांनतर प्रशासन ने कांग्रेस को रैली की मंजूरी दी गई है। कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वापसी में भाजपा के काफिले पर पथराव किया। एक कार्यकर्ता को चोट लगी है। इस तरह की घटना से साफ है कि कांग्रेस बौखलाहट में है और सत्ता के नशे में इस तरह की हरकत करने वाले अधिकारियों के खिलाफ चुनाव आयोग को रिपोर्ट देंगे।वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ता सोहन सिंह ने कहा कि विरोध रैली में किसी प्रकार पत्थरबाजी और हिंसा नहीं हुई।

The post जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर साधा निशाना ,बोले -हार से घबराई कांग्रेस हिंसा पर उतरी appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment