जम्मू में बड़ा हादसा: यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 9 की मौत; 40 घायल

नई दिल्ली – जम्मू-पूंछ राष्ट्रीय राजमार्ग (144ए) पर अखनूर के टूंगी मोड़ क्षेत्र में बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां एक यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में अब तक 15 लोगों के मारे जाने की खबर है। करीब 40 यात्री घायल बताए जा रहे हैं। इनमें 20 को जीएमसी जम्मू रेफर किया गया है।

चालक ने बस पर से खोया नियंत्रण

बताया जा रहा है चालक द्वारा बस पर से नियंत्रण खो जाने के बाद यह दर्दनाक हादसा हुआ है। जम्मू के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। सूत्रों ने यह भी बताया कई यात्रियों की हालत नाजुक है। उत्तर प्रदेश नंबर की यह बस जम्मू से शिवखोड़ी को जा रही थी। इस दौरान अखनूर के टूंगी मोड़ में गहरी खाई में जा गिरी। बस में लगभग 60 से अधिक यात्री सवार थे। मौके पर एसडीएम अखनूर लेख राज, एसडीपीओ अखनूर मोहन शर्मा, थानाप्रभारी अखनूर तारिक अहमद मोके पर बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

रस्सी और कुछ को पीठ पर लाद कर सड़क तक पहुंचाए घायल

बस के शीशे तोड़ कर लोगों को बाहर निकाला गया। फिर रस्सी और कुछ को पीठ पर लाद कर सड़क तक पहुंचाया गया। इसके बाद घायलों को वाहनों में सवार कर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान सड़कों पर एंबुलेंस की आवाज गूंजती रही।

नवंबर में भी हुआ था भीषण हादसा

जम्मू-कश्मीर के डोडा इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यात्रियों से भरी बस अचानक गहरी खाई में गिर गई और फिर कोहराम मच गया. जम्मू किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार को एक बस चिनाब नदी की गहरी खाई में गिर गई, जिसमें कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हैं. बताया जा रहा है कि बस में 50 लोग सवार थे. फिलहाल, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या में और इजाफा हो सकता है.

The post जम्मू में बड़ा हादसा: यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 9 की मौत; 40 घायल appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment