जब इस सुपरस्टार ने विनोद खन्ना को फेंककर मारा था गिलास,एक्टर को लगाने पड़े थे 16 टांके

मुंबई – चकाचौंध से बनी फिल्मी दुनिया अक्सर लोगों के बीच चर्चा में बनी रहती है। फिल्मी गलियारों में मंनोरंजन जगत से जुड़े किस्से और कहानियां अक्सर सुनने को मिलते रहते हैं। लोग भी अपने पसंदीदा सितारों से जुड़े इन किस्सों के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक रहते हैं। फिल्मी दुनिया में शूटिंग के दौरान कई ऐसे किस्से होते हैं जो यादगार बन जाते हैं. ऐसा ही एक किस्सा फिल्म मुकद्दर का सिकंदर की शूटिंग के दौरान हुआ था. ये एक गंभीर वाक्या था जिसने दो सुपरस्टार के बीच दुश्मनी तक पैदा कर दी थी लेकिन बाद में सब ठीक हो गया था. हम बात दिवंगत एक्टर विनोद खन्ना और महानायक अमिताभ बच्चन की कर रहे हैं.विनोद खन्ना और अमिताभ बच्चन का फिल्म मुकद्दर का सिकंदर से जुड़ा ये किस्सा काफी फेमस है. बताया जाता है कि उस दौरान उनमें दुश्मनी का भाव आ गया था लेकिन बाद में वो फिर दोस्त बन गए थे. चलिए बताते हैं वो किस्सा क्या है?

विनोद खन्ना और अमिताभ बच्चन ने एकसाथ 10 फिल्मों में काम किया

विनोद खन्ना और अमिताभ बच्चन ने एकसाथ 10 फिल्मों में काम किया. 1971 में दोनों पहली बार फिल्म ‘रेश्मा और शेरा’ में साथ आए थे. दोनों ने साथ में ‘अमर अकबर एंथोनी’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘खून पसीना’, ‘हेरा-फेरी’, ‘जमीर’, ‘परवरिश’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. अमिताभ बच्चन के सेट पर घायल होने की खबरों को आपने सुना होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमिताभ की वजह से एक बार विनोद खन्ना को 16 टांके लगाने पड़ गए थे. वो कैसे चलिए आपको बताते हैं…

अमिताभ बच्चन ने केबीसी के एक शो के दौरान शेयर किया था किस्सा

अमिताभ बच्चन अपने ब्लॉग्स और क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में अक्सर अपने सेट के किस्सों को सुनाते रहे हैं. केबीसी के एक शो के दौरान उन्होंने अपने कंपीटीटर और दिग्गज एक्टर विनोद खन्ना से जुड़ा एक किस्सा किस्सा फैंस के साथ साझा किया था. अभिनेता ने बताया था कि कैसे एक सीन की शूटिंग के दौरान उन्होंने सच में अभिनेता विनोद खन्ना को घायल कर दिया था, जिसके बाद उन्हें काफी शर्मिंदगी भी महसूस हुई थी.

‘मुकद्दर का सिकंदर’ से जुड़ा फेमस किस्सा

फिल्मों में शूटिंग के दौरान हादसे होना आम बात है. अमिताभ बच्चन के साथ ऐसा कई बार हुआ जब शूटिंग के दौरान हादसे हो जाया करते थे. उनके जीवन का सबसे बड़ा हादसा फिल्म कुली के दौरान हुआ था लेकिन उससे पहले भी एक वाकया हुआ था जिसमें उनकी वजह से विनोद खन्ना को चोट आ गई थी. बताया जाता है कि अमिताभ बच्चन ने वैसा खुन्नस में किया था लेकिन इसके कोई पुख्ता सबूत नहीं हैं. बात है 1977 के आस-पास की है जब फिल्म मुकद्दर का सिकंदर की शूटिंग चल रही थी.

क्या था सीन ?

किस्सा साल 1978 में आई फिल्म मुकद्दर का सिकंदर की शूटिंग के दौरान का है. बिग बी ने बताया था कि इस फिल्म के एक सीन के दौरान विनोद खन्ना उनकी वजह से घायल हो गए थे. दरअसल, फिल्म के एक सीन को शूट करते समय यह हादसा हुआ, जिसकी वजह से विनोद खन्ना को 16 टांके भी लगे थे. फिल्म में एक सीन था, जिसमें अमिताभ को विनोद खन्ना की तरफ कांच का एक गिलास फेंकना था और विनोद खन्ना को झुकते हुए इस अटैक से खुद को बचाना था. लेकिन, शूट के दौरान अमिताभ ने गिलास इतनी तेजी से उठाकर मारा कि विनोद सही समय पर नीचे नहीं झुक पाए और वह सीधा जाकर उनकी ठोढ़ी पर लग गया. चोट इतनी ज्यादा लग गई थी कि विनोद को तुरंत डॉक्टर के पास ले जाना पड़ा, जहां उनके 16 टांके लगे. इस घटना के कारण उनकी ठोढ़ी पर एक परमानेंट मार्क भी हो गया था. इस हादसे के बाद अमिताभ लगातार उनसे माफी मांगते रहे क्योंकि उन्हें काफी शर्मिंदगी महसूस हो रही थी. हालांकि, विनोद ये जानते थे कि बिग बी ने ये सब जानकर नहीं किया है, इसलिए उन्होंने उन्हें माफ भी कर दिया था.

फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’

फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ की बात करें तो अमिताभ बच्चन की यह फिल्म रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचाने लगी थी. यह फिल्म साल 1978 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. यह एक ड्रामा फिल्म थी, जो प्रकाश मेहरा द्वारा निर्मित और निर्देशित थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा विनोद खन्ना, राखी, रेखा, रणजीत और अमजद खान ने महत्वपूर्ण भूमिकाओं थे. इस फिल्क को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था. बता दें, इस फिल्म को बनाने में मेकर्स के 1 करोड़ रुपये खर्च हुए थे और इसका टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 26.9 करोड़ रुपये था.

अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना की फिल्में

अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना उस दौर के सुपरस्टार हुआ करते थे. बताया जाता है कि अगर विनोद खन्ना ओशो की शरण में नहीं गए होते तो आज अमिताभ बच्चन की टक्कर के स्टार होते. फिर भी उनकी लोकप्रियता कम नहीं रही और बाद में उन्होंने 90’s के दशक में कई फिल्में की थीं. अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना ने साथ में ‘अमर अकबर एंथोनी’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘खून पसीना’, ‘हेरा-फेरी’, ‘जमीर’, ‘परवरिश’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया था.

The post जब इस सुपरस्टार ने विनोद खन्ना को फेंककर मारा था गिलास,एक्टर को लगाने पड़े थे 16 टांके appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment