चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर चुनी पहले बॉलिंग

नई दिल्ली – अहमदाबाद में शुक्रवार को होने वाले आईपीएल 2024 के अहम मैच में पिछले सीज़न के दो फ़ाइनलिस्ट का आमना सामना होगा. इस सीज़न हुई भिड़ंत में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने घर पर गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को पटखनी दी थी. एक तरफ़ चेन्नई सुपर किंग्स के सामने अंतिम चार के दावे को मज़बूत करने की चुनौती है तो वहीं दूसरी ओर गुजरात टाइटंस के सामने अंतिम चार की रेस में ख़ुद को बनाए रखने की चुनौती है. गुजरात अगर आज के मैच में हारी तो वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए भी संभावनाएं लगभग खत्म हो जाएंगी. क्योंकि चेन्नई इस जीत के साथ ही 14 अंक पर पहुंच जाएगी और ऐसे में बेंगलुरु जो अधिकतम 14 अंकों तक पहुंच सकती है, वो बाहर होने के कगार पर खड़ी होगी और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसके पक्ष में काफी परिणाम आने होंगे.

गुजरात ने भी अपनी टीम में बदलाव किया

गुजरात ने भी अपनी टीम में बदलाव किया है.ऋद्धिमान साहा को चोट लगी है और इसी कारण मैथ्यू वेड को मौका दिया गया है.तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी भी टीम में आए हैं. चेन्नई ने इस मैच रचिन रवींद्र को मौका दिया है. वहीं रिचार्ड ग्लीसन को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. रचिन शुरुआती मैचों के बाद टीम से बाहर हो गए थे. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

कुल 11 मैच में 6 जीत के साथ

सीएसके की टीम इस सीजन में अब तक कुल 11 मैच में 6 जीत के साथ 12 अंक जुटा चुकी है. वहीं टीम को अभी तीन मैच और खेलने हैं. ऐसे में अगर सीएसके की टीम अपने बचे हुए तीनों मैच जीत लेती है तो वह 18 अंक तक पहुंच सकती है.रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का इस सीजन प्रदर्शन काफी औसत रहा है. टीम अपने 12वें मैच में मैदान पर उतरने जा रही है. ऐसे में सीएसके चाहेगी कि वह प्लेऑफ के लिए अपनी स्थिति को और मजबूत करें.

The post चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर चुनी पहले बॉलिंग appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment