चंडीगढ़ के ढाबे में ‘डीजल’ से पराठा बना रहा था शख्स,वायरल वीडियो में कितनी है सच्चाई ?-जानें

नई दिल्लीः सोशल मीडिया पर चंडीगढ़ का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। यह वायरल वीडियो एक ढाबे कहा है। इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि ये परांठा डीजल में बनाया जा रहा है। इस वीडियो में आलू की स्टफिंग भरने के बाद वो टीन से काफी अधिक मात्रा में तेल इसके ऊपर डाल देता है और पराठा बनाता है। वीडियो में पराठा बनाने वाला फूड ब्लॉगर से कहता है ये डीजल पराठा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग भड़क गए और ढाबे के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर डाली। अब इस ढाबे की मालिक ने इस मामले में सफाई दी है।

चंडीगढ़ में डीजल वाला पराठा का बवाल क्या है?

What’s next??
Harpic Parantha

When ICMR recommends you to avoid whey protein and FSSAI don’t care about the Ethylene oxide level in the masala…what can we say. No wonder India is the cancer capital of the world. pic.twitter.com/O3aeqlJUAR

— The Cancer Doctor (@DoctorHussain96) May 12, 2024

जब वीडियो शूट करने वाले व्यक्ति ने पराठा बना रहे शख्स से पूछा कि वह क्या पका रहे हैं, तो उन्होंने जवाब दिया कि वह “डीज़ल पराठा” बना रहे हैं. फिर वह इसे तवे पर सेंकते हैं और पराठे पर भरपूर मात्रा में तेल डालते हैं और कहते हैं कि यह डीजल है. तेल इतना ज्यादा है कि ये तवे से बाहर गिरने लगता है और पराठा इसमें डीप फ्राई हो जाता है. वीडियो में, पराठा बना रहा शख्स यह भी दावा करता है कि “डीजल परांठे” हर दिन लगभग 300 लोगों को बेचे जाते हैं.

ढाबे के मालिक ने कही ये बात

#WATCH | In a viral video, a man in a Chandigarh dhaba was seen claiming that the oil he uses to make parathas is diesel. Owner of the dhaba refutes such claims.

Channi Singh, owner of the dhaba says, “We neither make any such thing as ‘diesel paratha’ nor serve any such thing… pic.twitter.com/15BJ7lMSR3

— ANI (@ANI) May 15, 2024

दरअसल वायरल वीडियो में चंडीगढ़ के एक ढाबे पर एक शख्स यह दावा करता नजर आ रहा है कि वह परांठे बनाने के लिए जिस तेल का इस्तेमाल करता है, वह डीजल है। ढाबे के मालिक ऐसे दावों का खंडन किया है। ढाबे के मालिक चन्नी सिंह ने बताया कि हम न तो ‘डीज़ल पराठा’ जैसी कोई चीज बनाते हैं और न ही ग्राहकों को ऐसी कोई चीज परोसते हैं। एक ब्लॉगर ने वह वीडियो सिर्फ मनोरंजन के लिए बनाया था।

रेस्तरां के मालिक ने मांगी माफी

उन्होंने यह भी कहा कि यह “सामान्य ज्ञान” है कि कोई भी पारंपरिक रूप से घी, मक्खन या तेल में तला हुआ पराठा खाएगा, न कि डीजल में तैयार पराठा खाएगा. उन्होंने कहा कि वे केवल एडिबल ऑयल का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने कहा, “हम यहां लोगों को स्वच्छ भोजन मुहैया कराते हैं. हम लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ नहीं करते.”

फूड ब्लॉगर ने मांगी माफी

चन्नी ने कहा कि यह सामान्य ज्ञान है कि कोई भी डीजल से पराठा तैयार नहीं करेगा। न ही इसे डीजल में पकाया जाता है। मुझे नहीं पता था कि वीडियो वायरल हो रहा है, मुझे कल ही पता चला। संबंधित ब्लॉगर ने भी इसे अपने पेज से हटा दिया है और लोगों से माफी मांगी है। हम केवल खाद्य तेल का उपयोग करते हैं। यहां लोगों को स्वच्छ भोजन उपलब्ध कराते हैं। हम यहां से लंगर की आपूर्ति भी करते हैं। हम लोगों के जीवन से नहीं खेलते।

यूजर ने दिए ऐसे रिएक्शन

वीडियो को @Rohtashmandan25 नाम के एक्स अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक हजारो बार देखा जा चुका है तो वहीं कई यूजर्स ने वीडियो को लाइक भी किया है. ऐसे में यूजर्स भी वीडियो में पराठा बना रहे शख्स पर अपनी भड़ास निकालते हुए नजर आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा…ये शख्स पागल हो चुका है. एक और यूजर ने लिखा…इस पराठे वाले को जेल में डालो. तो वहीं एक और यूजर ने लिखा…ओह माय गोड..क्या यह विश्वास करने लायक है कि यह शख्स सच में डीजल में पराठे बना रहा है.

The post चंडीगढ़ के ढाबे में ‘डीजल’ से पराठा बना रहा था शख्स,वायरल वीडियो में कितनी है सच्चाई ?-जानें appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment