क्या गुरुचरण सिंह ने खुद रची लापता होने की साजिश?

मुंबई – टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में रोशन सोढ़ी का किरदार निभाने वाले एक्टर गुरुचरण सिंह को लापता हुए करीब 10 दिन हो गए हैं। इस मामले में उनके पिता ने किडनैपिंग का केस भी दर्ज कराया है और पुलिस ने उनका पता लगाने के लिए कई टीम बनाई है जो मामले की तह तक जाने की लगातार कोशिश में जुटी है। वहीं मीडिया में कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि गुरुचरण सिंह ने अपने लापता होने की योजना खुद बनाई होगी।

पालम इलाके में छोड़ दिया फोन

रिपोर्ट्स में इस बारे में जानकारी देते हुए कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने बताया है कि उन्होंने अपना फोन पालम इलाके में छोड़ दिया। पुलिस ने कहा है- गुरुचरण सिंह का पता लगाना इसलिए भी मुश्किल हो गया है, क्योंकि इसका मतलब है कि फोन एक्टर के पास नहीं है।

पुलिस के लिए कैसे बढ़ी चुनौती?

दरअसल न्यूज 18 की रिपोर्ट्स की मानें तो सोढ़ी ने अपनी गुमशुदगी प्लान की है. उन्होंने अपना फोन पालम में छोड़ दिया. और उसके बाद वे दिल्ली से बाहर चले गए. 22 तारीख की शाम से वे लापता हैं. हम उन्हें ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अब जो जानकारी मिली है उससे पुलिस की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. क्योंकि फोन के जरिए ही उन्हें आसानी से ट्रेस किया जाता है. लेकिन अब ये पता चल गया है कि एक्टर के पास फोन नहीं है. ऐसे में उन्हें ढूंढना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती हो सकती है. सीसीटीवी फुटेज में जो सामने आया है उसके मुताबिक उन्हें एक रिक्शे से दूसरे रिक्शे में जाते हुए देखा गया. इन सब कड़ियों को जोड़ते हुए ये अनुमान लगाया जा रहा है कि गुरुचरण ने पूरी प्लानिंग के साथ ऐसा किया है.

10 दिनों से गायब हैं गुरुचरण

गुरुचरण सिंह को दिल्ली से गायब हुए करीब 10 दिन होने वाले हैं यानि की एक हफ्ते से अधिक का समय हो चुका है. ऐसे में हर कोई ये जानना चाहता है कि आखिर वो कहां गए औऱ कैसे हैं. ऐसे में परिवार को शक है कि उन्हें किडनैप कर लिया है या फिर उनके साथ हादसा हो गया है. ऐसे में अब News18 ने ल्ली में पुलिस सूत्रों ने कुछ अहम जानकारी दी है, जो हैरान करने वाली है.

एक ई-रिक्शा से दूसरे ई-रिक्शा में बैठते दिख रहे थे

उन्होंने आगे बताया है- सीसीटीवी फुटेज में हमें पता चला कि वह एक ई-रिक्शा से दूसरे ई-रिक्शा में बैठते दिख रहे हैं और ऐसा लग रहा जैसे उन्होंने सब कुछ प्लान किया हो और दिल्ली से बाहर चला गया हो।’

अपना फोन पालम इलाके में छोड़ा

गुरुचरण सिंह को लेकर News18 ने बताया है कि दिल्ली पुलिस के खास सूत्र ने बताया है कि ‘उन्होंने अपना फोन पालम इलाके में छोड़ दिया. हम ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन इससे हमारे लिए गुरुचरण सिंह का पता लगाना और भी मुश्किल हो गया है, क्योंकि इसका मतलब है कि फोन एक्टर के पास नहीं है.’

फ्लाइट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट गए थे

बताते चलें कि आखिरी बार एक्टर को 22 अप्रैल को देखा गया था। उनके पिता ने चार दिन बाद उनके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई जिसमें कहा गया था कि गुरुचरण सिंह, उम्र- 50 साल, 22 अप्रैल को सुबह 8:30 बजे मुंबई जाने के लिए रवाना हुए थे। वह फ्लाइट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट गए थे लेकिन वह न तो मुंबई पहुंचे और न ही घर लौटे हैं और उनका फोन भी नहीं मिल रहा है। इस शिकायत में इस बात की भी जानकारी दी गई है कि वह मानसिक रूप से स्थिर हैं और परिवार उनकी तलाश कर रहा था, जो अब लापता हैं।

डिप्रेशन में थे सोढ़ी

बता दें कि गुरुचरण सिंह 22 अप्रैल की शाम को अपने घर से मुंबई जाने के लिए निकले थे. लेकिन इसके बाद एक्टर का कोई अता-पता नहीं है. न तो वे वापिस अपने घर दिल्ली आए न तो वे मुंबई गए. कई सारी रिपोर्ट्स में ये सामने आया कि एक्टर डिप्रेशन में थे. उनकी माता की तबीयत खराब थी और खुद उनकी तबीयत भी ठीक नहीं थी. साथ ही ऐसा भी सुनने में आया है कि वे फाइनेंसियल क्राइसेस से भी जूझ रहे थे. मामले चाहें जो भी हो, लेकिन सोढी के फैंस तो बस यही चाहते हैं कि एक्टर जहां भी हों सही सलामत हों.

दिल्ली थी एक्टर की आखिरी लोकेशन

बता दें गुरुचरण सिंह 22 अप्रैल को दिल्ली से मुंबई आने वाले थे. लेकिन वे नहीं आए और तब से ही उनका फोन भी स्विच ऑफ जा रहा है. इसके बाद उनके पिता ने दिल्ली के पालम थाने में उनका लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जांच में गुरुचरण सिंह की आखिरी लोकेशन दिल्ली ही पाई गई थी. इसके साथ ही पता चला था कि एक्टर ने एटीएम से 7 हजार रुपए निकाले थे. गुरुचरण सिंह को लापता हुए अब 12 दिन हो चुके हैं लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल पाया है.

साल 2023 में छोड़ दिया था ‘तारक मेहता’

एक्टर की गुमशुदगी को लेकर तारक मेहता का उल्टा चश्मा के प्रोड्यूसर असित कुमार मोदी ने दुख जताया था. तारक मेहता का उल्टा चश्मा में गुरुचरण सिंह ने रोशन सिंह सोढ़ी का रोल निभाया है. एक मजेदार आदमी जो हमेशा पार्टी मोड में रहता है और अपनी पत्नी के लिए प्यार का इजहार करने से कभी नहीं कतराता. वह शो के सबसे पॉपुलर किरदार में से एक थे, हालांकि गुरुचरण ने 2023 में शो छोड़ दिया था.

The post क्या गुरुचरण सिंह ने खुद रची लापता होने की साजिश? appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment