कोका कोला, आइसक्रीम की बिक्री में जोरदार उछाल,कंपनियों की बिक्री का टेम्प्रेचर हाई

नई दिल्ली – देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी के बीच कोला, पेय पदार्थ, आइसक्रीम और अन्य ठंड प्रदान करने वाले उत्पादों की मांग लगातार बढ़ रही है।पेप्सिको इंडिया और कोका कोला जैसे पेय पदार्थ निर्माताओं ने कहा है कि पूर्वी, उत्तर और मध्य भारत में मांग में भारी उछाल आया है।मांग में भारी बढ़ोतरी की संभावना को देखते हुए कंपनियों ने अपना भंडार (इन्वेंट्री) तैयार कर रखा है और यह सुनिश्चित कर रही हैं कि उत्पाद ई-कॉमर्स सहित खुदरा मंच पर उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध हों।

कोका-कोला इंडिया ने कहा कि गर्मी के मौसम के चरम पर पहुंचने के साथ ही भारतीय पेय बाजार में मांग में उल्लेखनीय तेजी आई है। कोक, थम्सअप, माज़ा, स्प्राइट और मिनट मेड बनाने वाली इस कंपनी की बिक्री में लगातार वृद्धि देखी जा रही हैहैवमोर आइसक्रीम के अनुसार, उसने उत्पादन बढ़ा दिया है क्योंकि इस साल की मांग पिछले साल से अधिक हो गई है। हैवमोर आइसक्रीम अब दक्षिण कोरियाई कन्फेक्शनरी कंपनी लोटे वेलफूड कंपनी का हिस्सा है।हैवमोर आइसक्रीम के प्रबंध निदेशक कोमल आनंद ने कहा, ‘‘पिछले साल हमने सबसे भीषण गर्मियों में एक का अनुभव किया। इस साल तो तापमान उसे भी पार कर गया है।’’ उन्हें उम्मीद है कि इस श्रेणी की गति जारी रहेगी।

हैवमोर आइसक्रीम के प्रबंध निदेशक कोमल आनंद ने कहा कि पिछले साल हमने सबसे भीषण गर्मियों में एक का अनुभव किया। इस साल तो तापमान उसे भी पार कर गया है। उन्हें उम्मीद है कि इस कैटेगरी की गति जारी रहेगी। डाबर इंडिया के बिक्री प्रमुख अंशुल गुप्ता ने कहा कि पूर्व, उत्तर और मध्य भारत में गर्मी बढ़ने से हम अपने गर्मी में बिकने वाले उत्पादों खासकर ग्लूकोज की बढ़ती मांग देख रहे हैं।इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए हमने खुदरा और ‘स्टॉकिस्ट’ दोनों स्तर पर पहले से ही इसका भंडार बढ़ा लिया है। एफएमसीजी (डेली इस्तेमाल की घरेलू वस्तुओं) विनिर्माता डाबर इंडिया, रियल ब्रांड जूस और ग्लूकोज के साथ पेय पदार्थ खंड में मौजूद है।

The post कोका कोला, आइसक्रीम की बिक्री में जोरदार उछाल,कंपनियों की बिक्री का टेम्प्रेचर हाई appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment