ओडिशा में यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने नवीन पटनायक सरकार पर कसा तंज

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2024 अपने आखिरी दौर में चल रहा है. छठे चरण के लिए 25 मई को मतदान होना है. चुनाव प्रचार भी अपने चरम पर है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ओडिशा के दौरे पर रहे.सीएम योगी ने नवीन पटनायक पर हमला करते हुए कहा कि पटनायक सरकार के संरक्षण में भगवान जगन्नाथ पुरी के खजाने की चाबी ही गुम हो गई. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार नौकरशाहों से घिरी है.

अयोध्या में 500 वर्ष का इंतजार हुआ समाप्त

उनकी पहली रैली पुरी लोकसभा सीट से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी उम्मीदवार डॉ. संबित पात्रा और चिल्का विधानसभा से उम्मीदवार पृथ्वीराज हरिचंदन के लिए हुई. सीएम ने पुरी के लोगों को अयोध्या दर्शन के लिए आमंत्रित भी किया.सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में सम्मान, सुरक्षा, विकास, गरीब कल्याण और विरासत का संरक्षण है. एक तरफ अयोध्या में 500 वर्ष का इंतजार समाप्त होकर राम मंदिर बन गया है. अयोध्या पुरी में प्रभु राम के समय की चमकती हुई अयोध्या दिखाई देगी.यूपी में गुलामी के सारे ढांचे हट गए

गुलामी के सारे ढांचे हट गए

उन्होंने आगे कहा कि यूपी में गुलामी के सारे ढांचे हट गए हैं. कोई गुलामी की बात नहीं कर सकता, वहां जय श्रीराम के नारे लगते हैं तो दूसरी तरफ नवीन पटनायक सरकार के संरक्षण में भगवान जगन्नाथ पुरी के मुख्य खजाने की चाबी ही गुम हो गई.उन्होंने कहा कि यह लोग भगवान के खजाने में डकैती डाल रहे हैं. मां भगवती के श्रीचरणों में प्रार्थना करता हूं कि हमें इतनी ताकत मिले कि डबल इंजन सरकार लाकर ओड़िशा के अंदर लैंड माफिया, सैंड माफिया, कैटल माफिया और फॉरेस्ट माफिया पर यूपी जैसा बुलडोजर चला सकें.

साथ-सबका विकास की भावनाओं के साथ विकास योजनाएं लागू

पाकिस्तान का राग अलापने वालों को लेकर सीएम योगी ने कहा कि देश में 80 करोड़ लोगों को चार वर्ष से फ्री राशन मिल रहा है और अगले पांच वर्ष तक मिलेगा. मोदी सरकार सबका साथ-सबका विकास की भावनाओं के साथ विकास योजनाएं लागू हो रही हैं, लेकिन आज भी देश में ऐसे कुछ लोग हैं, जो रहते-खाते भारत का हैं और गाते पाकिस्तान का हैं.सीएम योगी ने कहा कि वे भारत पर बोझ न बनें, वे पाकिस्तान ही चले जाएं, जहां 23 करोड़ की आबादी एक किलो आटा, गेहूं के लिए तड़प रही है.

कोलकाता हाईकोर्ट के फैसले पर सीएम योगी ने जताया आभार

कोलकाता हाईकोर्ट के फैसले पर सीएम योगी ने आभार जताते हुए कहा कि तृणमूल सरकार ने 2010 से लगातार मुस्लिमों को ओबीसी जाति में जबरन शामिल कर ओबीसी आरक्षण में घुसपैठ करने का षड्यंत्र किया था. कोलकाता हाईकोर्ट ने तृणमूल कांग्रेस सरकार के सभी फैसले को पलट दिया और कहा कि भारत के अंदर धर्म के अंदर आरक्षण नहीं हो सकता.

सीएम योगी ने कसा तंज

सीएम योगी ने कहा कि अब तक 12 राज्यों में दौरा किया हूं। हर जगह से यही आवाज आ रही है कि फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार-400 पार। वे यहां की 21 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए यह नारा सुनते ही बीजू जनता दल के नेताओं को चक्कर आने लगता है। यह लोग केंद्र में सरकार नहीं बना पाएंगे। इन्हें जिताकर कोई फायदा नहीं, इसलिए जनता ही बीजद को जवाब देती है कि जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे। पूरे देश में जश्न है, क्योंकि पांच सदी के बाद प्रभु राम ने अपना जन्मदिन अयोध्या में मनाया और होली भी खेली। नया भारत विरासत और विकास की यात्रा लेकर चल रहा है। सीएम ने आरोप लगाया कि बीजू जनता दल नौकरशाहों से घिरी सरकार है। जब नौकरशाही सरकार को घेरती है तो वह तानाशाही को जन्म देती है। जनता से उसका कोई वास्ता नहीं होता है। वहां भ्रष्टाचार पनपता है, गरीब के हक पर डकैती पड़ती है।

बीजद सपना देख रही सरकार बनाने का

सीएम योगी ने कहा कि अब तक 12 राज्यों में दौरा किया हूं, हर जगह से यही आवाज आ रही है कि फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार-400 पार। वे यहां की 21 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए यह नारा सुनते ही बीजू जनता दल के नेताओं को चक्कर आने लगता है। यह लोग केंद्र में सरकार नहीं बना पाएंगे। इन्हें जिताकर कोई फायदा नहीं, इसलिए जनता ही बीजद को जवाब देती है कि जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे। पूरे देश में जश्न है, क्योंकि पांच सदी के बाद प्रभु राम ने अपना जन्मदिन अयोध्या में मनाया और होली भी खेली। नया भारत विरासत और विकास की यात्रा लेकर चल रहा है।

अयोध्या का जिक्र करके घेरा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहली रैली पुरी लोकसभा सीट पर पार्टी के कैंडिडेट डॉ. संबित पात्रा के की। सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में सम्मान, सुरक्षा, विकास, गरीब कल्याण और विरासत का संरक्षण है। एक तरफ अयोध्या में 500 वर्ष का इंतजार समाप्त होकर राम मंदिर बन गया है। अयोध्या पुरी में प्रभु राम के समय की चमकती हुई अयोध्या दिखाई देगी। वहां गुलामी के सारे ढांचे हट गए हैं। कोई गुलामी की बात नहीं कर सकता, वहां जयश्रीराम के नारे लगते हैं तो दूसरी तरफ नवीन पटनायक सरकार के संरक्षण में लूट चल रहा है। सीएम योगी ने कहा कि जब सरकार भाजपा की बनती है और नरेंद्र मोदी जैसा नेतृत्व मिलता है तो देश में परिवर्तन आता है। आतंकवाद-नक्सलवाद नियंत्रित हुआ है। यह मोदी का नया भारत है, किसी को छेड़ता नहीं, लेकिन छेड़ने वाले छेड़ता नहीं है। यहां विकास तेजी से हो रहा है। आज टू-लेन, फोरलेन बन रहे हैं। मीटर गेज की नहीं, वंदे भारत, नमो भारत, अमृत भारत के रूप में बुलेट स्पीड से चलने वाली विश्वस्तरीय ट्रेन की सुविधा दी जा रही है।

नौकरशाहों से घिरी है बीजद सरकार

सीएम ने आरोप लगाया कि बीजू जनता दल नौकरशाहों से घिरी सरकार है। जब नौकरशाही सरकार को घेरती है तो वह तानाशाही को जन्म देती है। जनता से उसका कोई वास्ता नहीं होता है। वहां भ्रष्टाचार पनपता है, गरीब के हक पर डकैती पड़ती है। लैंड और सैंड माफिया के आगे प्रशासनिक तंत्र विफल हो जाता है।किसी नौकरशाह को इतनी स्वतंत्रता नहीं देना चाहिए कि वह सत्ता का संचालन करने लग जाए। सत्ता का संचालन संसदीय लोकतंत्र में जनता की ओर से चुने गए जनप्रतिनिधि के ही माध्यम से होना चाहिए। यही सही लोकतंत्र का प्रतीक है। एक ओर यहां की सरकार उड़िया परंपरा व संस्कृति का मखौल उड़ा रही है, वहीं दूसरी ओर इंडी गठबंधन देश में जनविरोधी कार्य कर रही है।

लहर अब सुनामी बन चुकी है

सीएम योगी ने कहा कि भाजपा की लहर सुनामी बन चुकी है। चार जून को अबकी बार 400 पार का लक्ष्य पूरा होगा। संबित पात्रा की विजय से जगन्नाथ पुरी की कायाकल्प ऐसी ही होगी, जैसी अयोध्या व काशी का हुआ है। जब डबल इंजन की सरकार काम करती है तो विकास बुलेट स्पीड से आगे बढ़ता है। संबित पात्रा भारत की सुरक्षा, सम्मान, विकास, गरीब कल्याण के साथ प्रभावी ढंग से अपनी बातें रखते हैं।

भाजपा उत्तर प्रदेश में स्थानीय पार्टियों के साथ गठबंधन में लड़ रही चुनाव

बताया जा रहा है कि भाजपा उत्तर प्रदेश में स्थानीय पार्टियों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी इंडिया ब्लॉक के हिस्से के रूप में लड़ाई में एकजुट हैं और बसपा अकेले चुनाव लड़ रही है। उत्तर प्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उपलब्ध अधिकांश सीटें हासिल करके विजेता बनकर उभरी। 80 सीटों में से भाजपा ने 62 सीटें जीतीं, उसके बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 10 सीटें, समाजवादी पार्टी (सपा) ने 5 सीटें और अपना दल ने 2 सीटें जीतीं। सबसे अधिक 80 सांसदों को संसद में भेजने वाले उत्तर प्रदेश में सभी 7 चरणों में मतदान हो रहा है। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

देवीपाटन शक्तिपीठ में पूजा-अर्चना के बाद CM योगी ने गायों को खिलाई गुड़ और रोटी

मिली जानकारी के मुताबिक, देवीपाटन शक्तिपीठ में पूजा-अर्चना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंदिर परिसर के भ्रमण के लिए रवाना हुए। जैसे ही उन्होंने भक्तों से बातचीत की, उन्होंने उनका स्वागत करने के लिए “जय श्री राम” का नारा लगाया। सीएम योगी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया और उनका हालचाल पूछा। बच्चों के प्रति उनका स्नेह स्पष्ट था क्योंकि उन्होंने भक्तों के साथ आए बच्चों से बातचीत की, उनके नाम और पढ़ाई के बारे में पूछा और उन्हें उनकी भविष्य की सफलता के लिए आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री से चॉकलेट और उपहार पाकर बच्चे बहुत खुश हुए। अपनी परंपरा को जारी रखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने देवीपाटन शक्तिपीठ में गौशाला का दौरा किया, जहां उन्होंने गायों को गुड़ और रोटी खिलाकर उनकी देखभाल की। उन्होंने कार्यकर्ताओं को गाय की उचित देखभाल पर आवश्यक मार्गदर्शन भी दिया।

श्रास्वती की सियासत में बड़ा संदेश दे गए योगी

श्रावस्ती संसदीय व गैसड़ी विधानसभा के लिए शनिवार को मतदान होना है। मतदान के पूर्व सीएम योगी ने एक तरफ जहां जनसभा कर लोगों का उत्साह बढ़ाया। वहीं, रात्रि विश्राम कर यह संदेश भी दिया कि यह उनका घर ही है। सुबह भले ही उन्होंने कोई राजनीतिक सभा या बैठक नहीं की, लेकिन इशारों- इशारों में राजनीतिक संदेश दिया जिससे लोगों में चर्चा भी रही। उनकी मौजूदगी से ही आम लोगों में परिवार के मुखिया के होने का एहसास होता रहा। इसका असर भी सियासी तौर देखा जा रहा है।

The post ओडिशा में यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने नवीन पटनायक सरकार पर कसा तंज appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment