ऐपल ने आईपैड के विज्ञापन को लेकर मांगी माफी

नई दिल्ली – बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने एप्पल के न्यू आईपैड प्रो एड (Apple iPad Pro) की जमकर आलोचना की है. एक्टर ने इसे “दुखद” और “इग्नोरेंट” करार दिया है. बता दें कि, एप्पल ने हाल ही में अपने आईपैड प्रो के अल्ट्रा-थिन फीचर को दिखाने के लिए नया एड लॉन्च किया था, जिसमें हाइड्रोलिक प्रेस के इस्तेमाल से तमाम कलात्मक वस्तुओं को कुचलता देखा जा सकता है. कंपनी के इस एड पर कई सेलिब्रिटीज और सोशल मीडिया यूजर्स का जबरदस्त रिएक्शन सामने आ रहा है.

सोशल मीडिया पर हुआ विरोध

इस विज्ञापन को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के बाद विरोध का सामना करना पड़ा. इसके बाद अब कंपनी ने विज्ञापन के लिए माफी मांगी है.आपको बता दें कि एपल के सीईओ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस वीडियो को साझा किया था. यहां हम उस पोस्ट को शेयर कर रहे हैं.

कंपनी ने मांगी माफी

बता दें कि, न तो Apple और न ही टिम कुक ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से वीडियो हटाया है; हालांकि, कंपनी ने विज्ञापन के लिए माफ़ी मांगी है और कहा है कि वह इसे केबल पर प्रसारित नहीं करेगी. ऐप्पल में मार्केटिंग कम्युनिकेशंस के उपाध्यक्ष टोर मायहरेन ने एड एज को दिए एक बयान में कहा कि, “एप्पल में क्रिएटिविटी हमारे DNA में है, और हमारे लिए ऐसे उत्पादों को डिज़ाइन करना अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है जो दुनिया भर में रचनात्मक लोगों को सशक्त बनाते हैं.” उन्होंने आगे कहा कि, “हमारा लक्ष्य हमेशा यूजर्स द्वारा खुद को अभिव्यक्त करने और आईपैड के माध्यम से अपने विचारों को जीवन में लाने के असंख्य तरीकों का जश्न मनाना है. हम इस वीडियो के साथ चूक गए, और हमें खेद है.”

यूजर्स ने विज्ञापन को बताया ‘विनाशकारी’

जैसा कि हम बता चुके हैं कि विज्ञापन को सीईओ टिम कुक ने एक्स प्लेटफॉर्म पर शेयर किया था. कुक ने विज्ञापन को एक पोस्ट में शेयर करते हुए लिखा कि नए आईपैड प्रो से मिलें: अब तक का सबसे स्लिम प्रोडक्ट , अब तक का सबसे एडवांस डिस्प्ले, M4 चिप की अविश्वसनीय शक्ति के साथ. बस उन सभी चीजों की कल्पना करें जिन्हें बनाने के लिए इसका उपयोग किया जाएगा.सोशल मीडिया यूजर्स ने विज्ञापन की आलोचना करते हुए दावा किया है कि यह ‘विनाशकारी है.इस विज्ञापन वीडियो को Apple के YouTube चैनल पर 1 मिलियन से अधिक बार देखा गया है. फिलहाल, यह वीडियो दोनों प्लेटफॉर्म पर लाइव है.

The post ऐपल ने आईपैड के विज्ञापन को लेकर मांगी माफी appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment