एमएस धोनी ने बनाया खास रिकॉर्ड, IPL में भारत के 2 बल्लेबाज ही बना पाए हैं ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली – गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 59वां मुकाबला खेले गया। इस मैच का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया गया। जहां होम टीम गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को हरा दिया। जीटी ने यह मुकाबला 35 रनों से अपने नाम किया है। इस मैच में मिली हार के साथ ही चेन्नई के लिए प्लेऑफ में जाने की मुश्किलें बढ़ गई हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भले ही यह मुकाबला हार गई हो, लेकिन करोड़ों फैंस के चहेते एमएस धोनी ने खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

𝗠𝗶𝗹𝗲𝘀𝘁𝗼𝗻𝗲 𝗨𝗻𝗹𝗼𝗰𝗸𝗲𝗱 🔓

MS Dhoni completes 2️⃣5️⃣0️⃣ sixes in the IPL 👏

Scorecard ▶️ https://t.co/PBZfdYswwj#TATAIPL | #GTvCSK pic.twitter.com/gNUGS0Jhs8

— IndianPremierLeague (@IPL) May 10, 2024

आईपीएल में 250 या उससे ज्यादा छक्के जड़ने वाले पांचवें खिलाड़ी

धोनी अगर इस मैच में दो छक्के जड़ लेते हैं तो आईपीएल में 250 या उससे ज्यादा छक्के जड़ने वाले पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। इस लिस्ट में उनसे आगे क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और एबी डी विलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।
धोनी इस सीजन ज्यादातर आखिरी के ओवरों में बल्लेबाजी करने उतरे हैं। उन्होंने 9 पारियों में 55.00 की औसत से 111 रन बनाए हैं, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 37 रन रहा है।वहीं चेन्नई की टीम 11 मैच में 6 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर काबिज है।

एमएस धोनी ने बनाया ये रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 11 गेंदों पर 26 रनों की नाबाद पारी खेली। इस मैच में उन्होंने एक चौका और तीन छक्के जड़े। धोनी ने इस मैच में जैसे ही तीसका छक्का जड़ा उन्होंने एक खास रिकॉर्ड में एबी डिविलियर्स की बराबरी कर ली है। एमएस धोनी के नाम अब आईपीएल में 251 छक्के हो गए हैं। महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भी आईपीएल में इतने ही छक्के जड़े हैं। अब दोनों बल्लेबाज आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में एक साथ चौथे स्थान पर मौजूद हैं।

The post एमएस धोनी ने बनाया खास रिकॉर्ड, IPL में भारत के 2 बल्लेबाज ही बना पाए हैं ये रिकॉर्ड appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment