अशोक लीलैंड का नेट प्रॉफिट 17% बढ़ा,रफ्तार पकड़ेगा ये Auto Stock

नई दिल्ली – चौथी तिमाही (Q4FY24) में नतीजों के बाद कमर्शियल व्हीकल्स बनाने वाली कंपनी अशोक लेलैंड (Ashok Leyland) के शेयर में जोरदार तेजी है. सोमवार (27 मई) को अशोक लेलैंड का शेयर 5.5 फीसदी से ज्यादा उछलकर 52 वीक के नए हाई पर पहुंच गया. ब्रोकरेज हाउसेस का कहना है कि दमदार नतीजे और मैनेजमेंट के गाइडेंस के बाद स्टॉक में धुआंधार तेजी आई. ब्रोकरेज शेयर पर बुलिश हैं. सालभर में शेयर 50 फीसदी से ज्यादा रिटर्न के बाद एक बार फिर रफ्तार पकड़ने को तैयार है.

करीब 15 साल पहले हमारे पास केवल दो ही बसें थीं जो निर्यात का हमारा मुख्य आधार थीं. आज हमारे पास बसों से लेकर ट्रकों तक का दमदार पोर्टफोलियो है.हमारे पास कभी भी बायीं तरफ स्टीयरिंग वाले ट्रक नहीं थे. वाहनों का यह मजबूत आधार हमें कई बाजारों में प्रवेश में सक्षम बनाता है.आज खाड़ी सहयोग परिषद ने अशोक लीलैंड को विश्वसनीय ब्रांड के रूप में स्वीकार कर लिया है. मुझे लगता है कि पश्चिम एशियाई बाजार मजबूत बना हुआ है. सार्क बाजार दोबारा सक्रिय हो रहा है.हालांकि अफ्रीका में हम 15 देशों में मौजूद नहीं हैं, फिर भी यहां उतार-चढ़ाव रहा है. हम इंडोनेशिया, मलेशिया और फिलिपींस में उतरने की सोच रहे हैं.

आपको बता दे की बीते 25 मार्च 2024 को अशोक लीलैंड कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने एक मीटिंग में 31 मार्च 2024 के लिए प्रति शेयर 4.95 रु इंटिरिम डिविडेंड देने का ऐलान किया था.फाइनेंशियल ईयर 2024 के दौरान अशोक लीलैंड कंपनी ने करीब 194553 यूनिट कमर्शियल व्हीकल सेल किया है.मार्च क्वार्टर के दौरान कंपनी का कंसोलिडेटेड रेवेन्यू फ्रॉम ऑपरेशन देखा जाए तो यह 13577.58 करोड़ रुपए था. जो FY 2023 के मार्च क्वार्टर के दौरान 13202.55 करोड़ रूपए था.

The post अशोक लीलैंड का नेट प्रॉफिट 17% बढ़ा,रफ्तार पकड़ेगा ये Auto Stock appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment