अपने एग्स फ्रीज करवाने का प्लान कर रही हैं मृणाल ठाकुर ,जानें वज़ह

मुंबई – मृणाल ठाकुर आज बॉलीवुड ही नहीं टॉलीवुड में भी पहचान बना चुकी हैं. वहीं मृणल ने हाल ही में इंस्टाग्राम स्टोरीज पर आंसुओं में डूबी अपनी एक तस्वीर शेयर की थी. अभिनेत्री ने अब इस बारे में खुलासा किया है कि कैसे कुछ खास दिनों में वह अपने बिस्तर से बाहर नहीं निकलना चाहती थीं. मृणाल ने यह भी खुलासा किया कि उन्हें अक्सर बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता है और उन्होंने कसम खाई है कि वह ब्यूटी स्टैंडर्ड्स को बदलने जा रही हैं. वहीं उन्होंने एग्स फ्रीज कराने को लेकर भी बात की.

लोग पहले बॉडी शेप को लेकर करते थे ट्रोल

मृणाल ने कहा, ‘मैं अपने कर्व्स को फ्लॉन्ट कर सौंदर्य के उस मानक को बदलने जा रही हूं. पहले, मैं बॉडी-हगिंग वाली कोई भी चीज पहनने से बहुत डरती थी, लेकिन अब मैं ‘बॉडी-हगिंग’ पसंद करती हूं? हमें खूबसूरती और परफेक्ट बॉडी का मानक सेट करने के लिए कार्दशियन की जरूरत क्यों है? सड़कों पर चलने वाली हर महिला इतनी सुंदर और सुडैल हैं, वो सब ब्यूटी हैं.’ बॉडी की पॉजिटिविटी पर बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, ‘ऐसे भी दिन थे जब मैं जागना नहीं चाहती थी, मैं अपने बिस्तर से बाहर नहीं निकलना चाहती थी, लेकिन मैंने ऐसा किया. दूसरों के लिए नहीं, बल्कि अपने लिए.’

परिवार के अलावा किसी को नहीं होती परवाह

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए एक इंटरव्यू में मृणाल ने चर्चा की कि कितने लोग ऑनलाइन आदर्श जीवन जीने का दिखावा करते हैं. उन्होंने कहा “ऐसे भी दिन थे जब मैं जागना नहीं चाहती था, मैं अपने बिस्तर से बाहर नहीं निकलना चाहती थी, लेकिन मैं उठी, दूसरों के लिए नहीं, बल्कि अपने लिए. मैं एक दिन, दो दिन, तीन दिन, सप्ताह, महीने में उदास महसूस कर रही हूं, लेकिन आपके परिवार के अलावा किसी को परवाह नहीं है. इसलिए मुझे लगता है कि खुद को यह याद दिलाना बहुत जरूरी है कि अगर बुरे दिन हैं, तो अच्छे दिन भी होंगे.तो यह एक सबूत की तरह था, ऐसे दिन होते हैं, और आपके लिए ठीक महसूस न करना बिल्कुल नॉर्मल है.”

ब्यूटी स्टैंडर्ड को बदलने जा रही हैं मृणाल ठाकुर

मृणाल ने बॉडी पॉजिटिविटी के बारे में भी खुलकर बात की और बताया कि उन्हें उनके ‘नाशपाती के आकार के शरीर’ के बारे में निगेटिव कमेंट्स मिलते हैं. उन्होंने कहा, “मैं अपने कर्व्स को दिखाकर उस ब्यूटी स्टैंडर्ड को बदलने जा रही हूं. पहले मैं बॉडी-हगिंग कुछ भी पहनने से बहुत डरती थी. लेकिन अब, मुझे पसंद है, ‘बॉडी-हगिंग? जो है सामने रखो. और क्रॉप टॉप? जो है सामने रखो. हमें ब्यूटी स्टैंडर्ड निर्धारित करने के लिए कार्दशियन की जरूरत क्यों है? सड़कों पर चलने वाली हर भारतीय महिला, वे बहुत सुडौल हैं, वे बहुत सुंदर हैं.”

अपनी पसंद के कपड़े नहीं पहन पाती थीं मृणाल ठाकुर

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए इंटरव्यू के अनुसार, अपनी पीयर शेप बॉडी को लेकर एक्ट्रेस ने कहा- मैं अपनी कर्वी बॉडी दिखाकर ब्यूटी के स्टैंडर्ड को बदलने वाली हूं। उन्होंने कहा कि एक समय था, जब वो बॉडी हगिंग ड्रेसेस पहनने से डरती थीं। लेकिन अब वो किसी भी तरह की ड्रेस पहनने से पीछे नहीं हटती हैं, फिर चाहे वो बॉडी हगिंग ड्रेस हो या क्रॉप टॉप हो। उनका मानना है कि ब्यूटी स्टैंडर्ड सेट करने के लिए कार्दशियन सिस्टर्स की ही जरूरत क्यों है। वैसे भी भारत की महिलाएं ज्यादा खूबसूरत हैं।

एग्स फ्रीज करवाने का प्लान कर रही हैं मृणाल

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं एक दिन, दो दिन, तीन दिन, सप्ताह और कई-कई महीने सैड फील करती थी, लेकिन आपके परिवार के अलावा किसी को परवाह नहीं है, इसलिए मुझे लगता है कि खुद को यह याद दिलाना बहुत जरूरी है कि अगर बुरे दिन हैं, तो अच्छे दिन भी आएंगे.’ इसी इंटरव्यू के दौरान उन्होंने एक्ट्रेस मोना सिंह के अंडे फ्रीज कराने वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी. रिश्तों के बारे में भी बोलते हुए मृणाल ने कहा, ‘रिश्ते, मुझे पता है कि यह कठिन है, लेकिन इसलिए आपको सही साथी की जरूरत है जो समझ सके कि आपके काम का नेचर क्या है. अंडे फ्रीज करना, हां, मैं इस पर भी विचार कर रही हूं.’ मृणाल के वर्कफ्रंट की बात करें तो आखिरी बार उन्हें विजय देवरकोंडा के साथ तेलुगु फिल्म ‘द फैमिली स्टार’ में देखा गया था. ये फिल्म आज, 26 अप्रैल से अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम के लिए उपलब्ध है.

क्या है एग्स फ्रीजिंग?

यह एक कॉमन मेथड है जिसमें महिला के गर्भाशय से हेल्दी एग्स को निकालकर मेडिकल सुपरविजन में स्टोर करके रखा जाता है। बाद में जब भी महिला प्रेग्नेंट होना चाहती है तो उन एग्स को फर्टिलाइज करके भ्रूण बनाकर महिला के गर्भाशय में ट्रांसफर कर दिया जाता है। इसमें किसी तरह का कोई गंभीर खतरा नहीं है और ये बेहद आसान तरीका भी है।

मृणाल ठाकुर वर्क फ्रंट

वर्कफ्रंट की बात करें तो मृणाल को हाल ही में विजय देवराकोंडा के साथ फिल्म ‘द फैमिली स्टार’ में देखा गया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास परफॉर्म नहीं कर पाई और थिएट्रिकल रिलीज के 20 दिन बाद ही अब ये ओटीटी पर दस्तक देने जा रही है. ये फिल्म 26 अप्रैल से प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी.

The post अपने एग्स फ्रीज करवाने का प्लान कर रही हैं मृणाल ठाकुर ,जानें वज़ह appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment