अनिल अंबानी की Reliance Power ने 800 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाया

नई दिल्ली – रिलायंस पावर बन गई एकल आधार पर ऋण-मुक्त कंपनी नयी दिल्ली, 10 जून (भाषा) रिलायंस पावर ने ऋणदाताओं का सारा बकाया कर्ज चुका दिया है और अब वह एकल आधार पर कर्ज-मुक्त कंपनी बन गई है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक, कंपनी पर करीब 800 करोड़ रुपये का बकाया कर्ज था जिसे बैंकों को चुका दिया गया है।

दिसंबर 2023 से मार्च 2024 के बीच, रिलायंस पावर ने आईडीबीआई बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक और डीबीएस सहित विभिन्न बैंकों के साथ कई ऋण निपटान समझौतों पर हस्ताक्षर किए थे। सूत्रों ने कहा कि कंपनी ने अब इन बैंकों का सारा कर्ज चुका दिया है, जिससे रिलायंस पावर स्टैंडअलोन आधार पर कर्ज मुक्त कंपनी बन गई है।दिसंबर 2023 में, रिलायंस पावर ने अरुणाचल प्रदेश में अपनी प्रस्तावित 1,200 मेगावाट की जलविद्युत परियोजना के विकास अधिकार THDC को 128 करोड़ रुपये में बेचे थे।

मार्च 2024 में, कंपनी ने महाराष्ट्र के वाशपेट में अपनी 45 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजना को JSW रिन्यूएबल एनर्जी को 132 करोड़ रुपये में बेच दिया।इन बिक्री से प्राप्त आय का उपयोग ऋण चुकाने के लिए किया गया है। रिलायंस पावर के पास 38 लाख से अधिक खुदरा निवेशक हैं और 4,016 करोड़ रुपये का इक्विटी आधार है।रिलायंस पावर की परिचालन क्षमता 5900 मेगावाट है, जिसमें 3960 मेगावाट का सासन अल्ट्रा मेगा पावर प्रोजेक्ट (यूएमपीपी) और उत्तर प्रदेश में 1200 मेगावाट का रोजा ताप-विद्युत संयंत्र शामिल है।

The post अनिल अंबानी की Reliance Power ने 800 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाया appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment