अजीत कुमार बर्थडे स्पेशल : 10वीं के बाद छोड़ी पढ़ाई किया मैकेनिक का काम,ऐसे बना साउथ सिनेमा का सुपरस्टार

मुंबई –तमिल सुपरस्टार अजित कुमार उर्फ ​​थाला आज 1 मई को अपना 53वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. अमरावती में अपनी शुरुआत करने के बाद से, कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने लिए एक खास जगह बनाई है. फैंस अजीत के स्टाइल और उनकी दमदार एक्टिंग के दीवाने हैं. अजित कुमार ने अपने अब तक के करियर में ‘वली’, ‘मुगावरी’ और ‘बिल्ला’ जैसी कई हिट फिल्में दी हैं.बॉलीवुड में शाहरुख तो साउथ में अजीत कुमार साउथ फिल्म इंडस्ट्री के वो दिग्गज हैं, जिनकी फिल्में उनके नाम से चलती हैं. रजनीकांत , कमल हासन , अल्लू अर्जुन और राम चरण की तरह अजीत कुमार का स्टारडम साउथ इंडस्ट्री में फैंस को सर चढ़कर बोलता है. अभिनेता की देश व दुनिया के हर कोने में बाइक राइडिंग करते हुए फैंस से मुलाकात होती रहती है. वे हर किसी से एक आम व्यक्ति की तरह की विनम्र तरीके से मिलते हैं और आए दिन ही फैन उनके साथ पिक्चर्स डालकर इस बात का जिक्र करते रहते हैं.

अजीत मल्टी टैंलेंटेड हैं

अजीत एक शानदार एक्टर तो हैं हीं वहीं वे मल्टी टैंलेंटेड हैं.वे प्लेन उड़ा सकते हैं, टेस्टी खाना बना सकते हैं, राइफल शूटिंग चैंपियन हैं और यहां तक ​​कि अंतरराष्ट्रीय फॉर्मूला 1 रेस में भी भाग ले चुके हैं. एक बड़े स्टार होने के बावजूद, एक्टर अपनी निजी जिंदगी में प्राइवेसी रखना पसंद करते हैं.

एक्टिंग के साथ साथ तमाम तरह की खूबियां

अजीत पर्दे पर तो अपना जलवा बिखेरते ही हैं, साथ ही वे पर्दे से हटकर खुद को भी टाइम देते हैं. वे अपनी लाइफ में जिस जुनून को भी पूरा करना चाहते हैं, उसके लिए वे प्रोजेक्ट्स भी छोड़ देते हैं. बाइक रेसिंग, कार रेसर से लेकर एक शूटर भी हैं. इसके अलावा भी वे अपने अंदर तमाम तरह की खूबियां रखते हैं.

10वीं के बाद छोड़ी पढ़ाई किया मैकेनिक का काम

क्या आप जानते हैं कि ‘थाला’ अजित कुमार (Ajith kumar career) ने 10वीं तक पढ़ाई करने के बाद स्कूल छोड़ दिया था और इसके बाद उनके फैमिली फ्रेंड ने उन्हें एक छोटी सी नौकरी दिलवाई थी. यहां पर उन्होंने 6 महीने तक बतौर मेकैनिक काम किया और ट्रेनिंग ली. लेकिन, उनके पिता को उनका ये काम करना पसंद नहीं था तो तब अजीत ने फैमिली फ्रेंड की एक्सपोर्ट कंपनी ज्वॉइन कर ली थी. यहां पर उन्होंने खुद को एक बिजनेस डेवलपर के तौर पर ग्रो किया.

एक्टर होने के साथ-साथ एथलीट कार रेसर

अजीत के प्रति लोगों की दिवानगी उनके कई हुनर को लेकर है. अजीत कुमार एक्टर होने के साथ-साथ एथलीट कार रेसर (Ajith kumar car racer) भी हैं. उन्होंने साल 2004 में ब्रिटिश फॉर्म्यूला सीजन 3 में फॉर्म्यूला 2 रेसर के तौर पर भाग लिया और टॉप 3 में शामिल हुए थे. बताया जाता है कि एक रेस के दौरान वो बाल बाल बच गए थे और तब से अपनी सुरक्षा का खास ध्यान रखने के साथ- साथ स्पीड को कंट्रोल करते हुए रेस लगाते हैं.

रेसिंग के अलावा शूटिंग का भी शौक

अजीत कुमार को रेसिंग के अलावा शूटिंग का भी शौक रखते हैं और इसमें वे कई गोल्ड मेडल जीत चुके हैं. वो कई बार स्टेट और नेशनल लेवल पर ये साबित भी कर चुके हैं. अजीत ने हर साल चेन्नई में हुई तमिलनाडु स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप में भाग लेते हैं और पिचले 2 सालों से वे लगातार गोल्ड मेडल्स अपने नाम कर रहे हैं. 2019 में भी उन्होंने शूटिंग में मेडल जीता था. अब तक वे शूटिंग में 6 गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुके हैं.

रेसिंग में बनाया करियर

अजित कुमार आज जिस स्टारडम पर हैं, उसके पीछे उनकी अपनी मेहनत हैं और वे जो भी हैं सेल्फमेड हैं. वे जहां भी हाथ डालते हैं, सफल होते हैं. उन्होंने 1986 में अपनी पढ़ाई छोड़कर कार रेसिंग में करियर बना लिया था. उस वक्त तो उन्होंने खुद भी नहीं सोचा था कि वो एक रेसर से कभी साउथ स्टार बनेंगे और पर्दे पर रजनीकांत जैसे स्टार्स को टक्कर देंगे. बता दें कि अजीत ने बिना किसी गॉडफादर के सफलता हासिल की है.

एक ट्रेंड पायलट भी हैं और फाइटर जेट उड़ाने में भी सक्षम

आपको बता दें कि कार रेसिंग और शूटिंग के अलावा वे एक ट्रेंड पायलट भी हैं और फाइटर जेट उड़ाने में भी सक्षम है. उन्हें मद्रास इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) ने अपना ‘हेलीकॉप्टर टेस्ट पायलट और यूएवी सिस्टम एडवाइजर’ नियुक्त किया था. अजीत को फ्लाइंग काफी पसंद है और जब भी उन्हें मौका मिलता है वे अक्सर चेन्नई के फ्लाइंग क्लब में प्रैक्टिस करते रहते हैं. वे पायलट लाइसेंस रखने वाले भारत के कुछ अभिनेताओं में से एक हैं. उन्हें एयरोमॉडलिंग और ड्रोन जैसे रिमोट-नियंत्रित वाहनों के संचालन का भी शौक है. बता दें कि अजित कुमार का विवेगम के शूटिंग स्थल पर ड्रोन चलाने का एक वीडियो वायरल हुआ था, जब फिल्म शूटिंग के चरणों में थी.

सुपरस्टार को जन्मदिन पर बीवी से मिलाखास तोहफा

Shalini Mam Gifted Ducati Bike For 🤗💥 #Thala #HBDAjithKumar #AjithKumar pic.twitter.com/UByfKHEhfn

— Sri Ajith™ (@SriAjithOff) April 30, 2024

अजित कुमार के इस बर्थडे गिफ्ट की तस्वीर भी सामने आई है. तस्वीर को अजित कुमार के फैन पेज से शेयर किया गया है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि शानदार चमचमाती डुकाटी बाइक खड़ी है और उसके चारों तरफ डेकोरेशन की गई है. बाइक के बगल में 53 भी लिखा हुआ है. साथ ही पीछे हैप्पी बर्थडे लिखा हुआ नजर आ रहा है. इसका एक वीडियो भी शेयर किया जा रहा है, जिसमें अजित बाइक के साथ खड़े दिख रहे हैं. बता दें कि इस डुकाटी बाइक की कीमत लगभग 25-28 लाख रुपये है. यही वजह है कि उनके फैंस इस गिफ्ट को देखकर काफी खुश नजर आ रहे हैं.

अजित कुमार वर्कफ्रंट

अजित कुमार को उनके लाखों फैंस ने हाल ही में फिल्म थुनिवु में देखा था. इस फिल्म में उन्होंने जबरदस्त एक्टिंग की और हमेशा की तरह लोगों का दिल जीता. फिलहाल मगिज थिरुमेनी के डायरेक्शन में अजित अपनी अगली फिल्म विदा मुयार्ची पर काम कर रहे हैं. इस फिल्म का भी उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार है. इसके अलावा अजित कुमार मैथरी मूवी मेकर्स की फिल्म गुड बैड अग्ली में भी लीड रोल मेेक्टर करेंगे. कुल मिलाकर अजित कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं, जो उनके तमाम फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है.

The post अजीत कुमार बर्थडे स्पेशल : 10वीं के बाद छोड़ी पढ़ाई किया मैकेनिक का काम,ऐसे बना साउथ सिनेमा का सुपरस्टार appeared first on bignews.

[#content_wordai] 

Share This Article
Leave a comment